नाओमी ओसाका, बियांका एंड्रीस्कु को सलाह- जीत के लिए आपको मोटी चमड़ी चाहिए

punjabkesari.in Friday, Apr 08, 2022 - 07:07 PM (IST)

खेल डैस्क : पूर्व टेनिस प्लेयर क्रिस एवर्ट ने हाल ही में नाओमी ओसाका को सलाह दी है कि उन्हें सफलता के साथ आने वाली नकारात्मक स्पॉटलाइट को कैसे संभालना चाहिए। टेनिस प्रेमी इस वक्त बेहद खुश हैं कि 2019 यूएस ओपन चैंपियन बियांका एंड्रीस्कु अब स्टटगार्ट ओपन में अपनी वापसी करने के लिए तैयार है। इस बीच सेरेना विलियम्स की भी विंबलडन में संभावित वापसी की खबरें हैं।

नाओमी ओसाका ने बीते दिनों एक इंटरव्यू में कबूला था कि उन्हें मिलने वाला नकारात्मक ध्यान उन्हें काफी हद तक प्रभावित कर रहा है। उन्हें 2022 इंडियन वेल्स ओपन में भी निशाना बनाया गया था जिस कारण उनके आंसू गिर गए थे। टेनिस के दिग्गज क्रिस एवर्ट ने अब आगे आकर ओसाका को ेसलाह दी है। 

क्रिस एवर्ट ने कहा- आपके पास मोटी त्वचा होनी चाहिए, यह एक वास्तविकता है और यह आलोचना नहीं है। यदि आपके पास मोटी त्वचा नहीं है, तो आप मोटी त्वचा विकसित कर सकते हैं क्योंकि आपको यह समझना होगा कि यदि आप इतने सफल हैं, तो आपके पास कई तरह के लोग आएंगे। वह सकारात्मक होने के साथ नकारात्म्क भी होंगे। एवर्ट ने सुझाव दिया कि 4 बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन नफरत को रोकने के लिए एक मोटी त्वचा विकसित करें। सुर्खियों में रहने के अपने नुकसान हैं और ओसाका को यह सीखना होगा कि इससे कैसे संभालना है।

इसी बीच 2019 यूएस ओपन चैंपियन बियांका एंड्रीस्कु स्टटगार्ट ओपन में वापसी करने के लिए तैयार हैं। उन्हें इसके लिए वाइल्डकार्ड मिला है। टूर्नामेंट 18 अप्रैल से शुरू हो रहा है, जिसमें टॉप-10 प्लेयर्स हिस्सा लेंगे। एंड्रीस्क्यू ने आखिरी बार 2021 इंडियन वेल्स ओपन में भाग लिया था, जहां वह तीसरे दौर में हार गईथीं। वह 2022 ऑस्ट्रेलियन ओपन से यह कहते हुए हट गईं कि वह कठिन वर्ष के बाद भावनात्मक रूप से थक गई थीं और उन्हें ठीक होने के लिए समय चाहिए।

उधर, 23 बार की मेजर चैंपियन सेरेना विलियम्स ने चोट के कारण 2021 के विंबलडन में अपने शुरुआती दौर के मैच से संन्यास लेने के बाद से प्रतिस्पर्धा नहीं की है। लेकिन उन्होंने संभावित वापसी की इंशा जता दी है। विलियम्स मियामी में एक बिटकॉइन सम्मेलन में थी जहां एनएफएल स्टार आरोन रॉजर्स ने उनकी वापसी बाबत सवाल पूछ लिया। सेरेना ने इसपर कहा- ठीक है, इसलिए मैं मियामी में बिटकॉइन सम्मेलन में आरोन रॉजर्स के साथ मंच के पीछे हूं और हम अपनी वापसी के बारे में बात कर रहे हैं और वह मुझे विंबलडन के लिए तैयार करने के लिए मुझे उकसा रहा है।

Content Writer

Jasmeet