नटराजन ने हासिल की बड़ी उपलब्धि, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में ऐसा करने वाले पहले भारतीय बने

punjabkesari.in Friday, Jan 15, 2021 - 11:18 AM (IST)

ब्रिसबेन : ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच ब्रिसबेन के गाबा में चौथा और सीरीज का अंतिम टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस दौरान भारतीय तेज गेंदबाज टी नटराजन ने टेस्ट में डेब्यू करते हुए बड़ी उपलब्धि हासिल कर ली है। आस्ट्रेलिया में नेट गेंदबाज के तौर पर आए टी नटराजन शुक्रवार को एक ही दौरे पर तीनों प्रारूपों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले पहले भारतीय क्रिकेटर बन गए। 

तमिलनाडु के इस 29 वर्षीय क्रिकेटर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ चौथे और आखिरी टेस्ट में प्रमुख खिलाड़ियों के चोटिल होने के कारण अंतिम एकादश में जगह मिली। उन्होंने 2 दिसंबर को कैनबरा में दूसरे एक दिवसीय मैच में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। भारत ने वह मैच 13 रन से जीता था। नटराजन ने 10 ओवर में 70 रन देकर 2 विकेट लिए थे। 

इसके बाद नटराजन को तीन मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय टीम का हिस्सा बनाया गया था जिसमें उन्होंने 6 विकेट लिए थे। भारत ने वह सीरीज 2-1 से अपने नाम की थी। नटराजन के टेस्ट में डेब्यू करने पर आईसीसी ने ट्वीट करते हुए उन्हें बधाई दी। आईसीसी ने लिखा, टेस्ट क्रिकेट में स्वागत है। थंगारासु नटराजन एक ही दौरे पर तीनों प्रारूपों में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने वाले पहले भारतीय बने।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Related News

Recommended News