नाथन लियोन का बड़ा बयान, भारत में टेस्ट सीरीज जीत में अहम योगदान देना मेरा लक्ष्य

punjabkesari.in Saturday, Nov 13, 2021 - 05:49 PM (IST)

मेलबर्न : आस्ट्रेलिया के अनुभवी स्पिनर नाथन लियोन ने कहा कि उनका दीर्घकालिक लक्ष्य भारत में टेस्ट श्रृंखला जीत में ‘बड़ी भूमिका' निभाना है। भारत ने आस्ट्रेलिया दौरे पर लगातार दो टेस्ट श्रृंखला (2018-19 और 2020-21) सहित पिछली तीन श्रृंखलाओं में जीत दर्ज की है। आस्ट्रेलिया ने टेस्ट श्रृंखला के लिए पिछली बार 2017 में भारत का दौरा किया था। उसे इस साल अक्टूबर में भारत आना था लेकिन कोविड-19 महामारी और फिर मौजूदा टी20 विश्व कप के कारण कार्यक्रम में बदलाव हुआ है। लियोन एक सप्ताह में 34 साल के हो जाएंगे। उन्हें 2023 में भारत दौरे पर खेलने की उम्मीद है।

लियोन ने कहा कि मेरे बड़े लक्ष्यों में से एक यह है कि मैं उस आस्ट्रेलियाई टीम का हिस्सा बनना चाहता हूं जो भारत में टेस्ट श्रृंखला जीत सके। मुझे लगता है कि मैं इसमें भी बड़ी भूमिका निभा सकता हूं। यह निश्चित रूप से मेरे बड़े लक्ष्यों में से एक है। मुझे लगता है कि यह टीम के हिसाब से भी बड़े लक्ष्यों में से एक है। मेरा इस पर बहुत ज्यादा ध्यान है।

लियोन अपनी सरजमीं पर चिर-प्रतिद्वंद्वी इंग्लैंड के खिलाफ एशेज श्रृंखला के लिए मैदान पर उतरेंगे। यह उनका आखिरी एशेज श्रृंखला हो सकती है लेकिन इस स्पिनर ने कहा कि खेल को लेकर उनकी भूख कम नहीं हुई है और उन्हें ऐसा कोई कारण नहीं लगता कि वह 2025 (एशेज) में नहीं खेल सकते। उन्होंने कहा कि ईमानदारी से कहूं तो मुझे कोई कारण नहीं दिख रहा है कि मैं उस समय (2025) नहीं खेल सकता।

टेस्ट में 400 विकेट के आंकड़े के करीब पहुंच चुके लियोन ने कहा कि मैंने पहले दिन से ही हमेशा यह कहा है अगर सुबह उठने के बाद मैं खुद को बेहतर करने के लिए प्रेरित नहीं कर पाता हूं तो मुझे खेल को अलविदा कहने की जरूरत है। लेकिन अब मैं सुबह उठता हूं तो यह (खेलने की) भूख और ज्यादा रहती है। मैं आने वाले मैचों की तैयारी कर रहा हूं। मैं खेल को अलविदा कहने के करीब नहीं हूं।  

Content Writer

Raj chaurasiya