Nathan Lyon चोट के बावजूद बल्लेबाजी करने उतरे, तालियों से गूंजा लॉर्ड्स का मैदान, Video

punjabkesari.in Saturday, Jul 01, 2023 - 10:26 PM (IST)

खेल डैस्क : ऑस्ट्रेलिया के नाथन लियोन (Nathan Lyon), जिनकी पिंडली में गुरुवार को काफी खिंचाव आ गया था, शनिवार को लॉर्ड्स में इंग्लैंड के मजबूत गेंदबाजी आक्रमण का सामना करने के लिए पिच पर लड़खड़ाते हुए उतरे। लियोन को तब बल्लेबाजी के लिए उतरना पड़ा जब ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ज्यादा से ज्यादा बढ़त हासिल करने की कोशिश में थे। अंत के ओवरों में आती शॉट गेंदों को लियोन ने बाखूबी खेलकर स्कोर आगे बढ़ाने की कोशिश की।

लियोन को गुरुवार को लॉर्ड्स में दूसरे एशेज टेस्ट के दूसरे दिन फ्लाई बॉल पकड़ने के लिए दौड़ते समय चोट लग गई थी। शनिवार को भी बल्लेबाजी करते हुए एक सिंगल लेते वक्त वह पिच पर लड़खड़ाते और दर्द में दिखे। लेकिन इसके बावजूद उन्होंने बल्लेबाजी जारी रखी। 
लियोन जब 13 गेंदों पर 4 रन बनाकर आउट हो गए तो ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों और भीड़ ने खड़े होकर उनका अभिनंदन किया। ऑस्ट्रेलिया ने इसी के साथ दूसरी पारी में 279 रन हो गए। अब इंगलैंड को जीत के लिए 372 रन बनाने की जरूरत है। 

 

बता दें कि लॉर्ड्स टेस्ट नाथन लियोन के करियर का 100वां टेस्ट मैच है। वह ऑस्ट्रेलिया की ओर से लगातार 100 टेस्ट खेलने वाले प्लेयर भी हैं। लियोन इस सीजन में 500 विकेट का आंकड़ा छू सकते थे।  लेकिन चोट के कारण उनका आगामी टेस्ट में खेलना मुश्किल लग रहा है।

Content Writer

Jasmeet