उन्हें गेंदबाजी करते देखना पसंद है, बॉर्डर-गावस्कर मुकाबले से पहले लियोन ने इस भारतीय की तारीफ की

punjabkesari.in Friday, Sep 06, 2024 - 05:34 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया के स्टार स्पिनर नाथन लियोन ने 22 नवंबर से शुरू होने वाली बहुप्रतीक्षित बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी से पहले भारत के शीर्ष ऑफ स्पिनर आर अश्विन की जमकर तारीफ की है। एक स्पोर्ट्स चैनल पर विशेष बातचीत में लियोन ने अश्विन के साथ अपनी लंबे समय से चली आ रही प्रतिद्वंद्विता को फिर से याद किया और भारतीय स्पिनर की महारत के प्रति अपना गहरा सम्मान व्यक्त किया। 

अश्विन के साथ ही अपने टेस्ट करियर की शुरुआत करने वाले लियोन ने पिछले कुछ वर्षों में उनके बीच की कड़ी लेकिन सम्मानजनक प्रतिस्पर्धा को उजागर किया। अश्विन ने इस साल की शुरुआत में इंग्लैंड के खिलाफ भारत की सीरीज के दौरान 500 टेस्ट विकेट की उल्लेखनीय उपलब्धि हासिल की, जबकि लियोन ने खुद 530 टेस्ट विकेटों का प्रभावशाली स्कोर बनाया है। उनकी समानांतर यात्रा ने उन्हें आधुनिक क्रिकेट के दो सबसे महान ऑफ स्पिनरों के रूप में उभरते देखा है। 

जैसे-जैसे आगामी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी नजदीक आ रही है, प्रशंसक लियोन और अश्विन के बीच प्रतिद्वंद्विता के एक और अध्याय का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। चार मैचों की इस सीरीज में दोनों स्पिनर अहम भूमिका निभाएंगे जिसमें रोमांचक आमने-सामने की लड़ाई की संभावना है जो सीरीज के नतीजे को आकार दे सकती है। 

लियोन ने कहा, 'मैं अश्विन को जानता हूं और हमने लगभग एक ही समय में डेब्यू किया था और हमने अब तक कई सीरीज में एक-दूसरे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा की है और मेरे और अश्विन के बीच उनके लिए सम्मान के अलावा कुछ नहीं है। मुझे लगता है कि मुझे उन्हें गेंदबाजी करते हुए देखना बहुत पसंद है, वह ऑफ-स्पिन गेंदबाजी के शिल्प में एक पूर्ण मास्टर हैं और उनके खिलाफ खेलना और उनसे सीखना एक परम सौभाग्य की बात है।' 

लियोन ने इस बात पर जोर दिया कि अश्विन सहित सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करना हमेशा उनके करियर में एक प्रेरक शक्ति रही है। उन्होंने कहा, 'मैंने अपने पूरे करियर में हमेशा कहा है कि मैं सर्वश्रेष्ठ के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करना चाहता हूं और आप पूरे भारतीय लाइन-अप, पूरे दल को देखें, हर जगह सुपरस्टार हैं और आप उनके खिलाफ प्रतिस्पर्धा करना और खुद को चुनौती देना चाहते हैं।' 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News