NCA सभी के लिए उपलब्ध नहीं है, फर्जी विज्ञापनों पर BCCI ने जारी किया बयान

punjabkesari.in Friday, Feb 16, 2024 - 05:20 PM (IST)

नई दिल्ली : भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने अपनी राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में पैसे देकर प्रवेश का वादा करने वाले फर्जी विज्ञापनों को खारिज करते हुए स्पष्ट किया कि बेंगलुरु में स्थित इस एलीट सुविधा में ‘योग्यता के आधार' पर ही प्रवेश मिलता है। 

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा कि हाल में उसने उभरते हुए क्रिकेटरों को एनसीए में प्रवेश कराने का वादा करते हुए फर्जी विज्ञापन देखे हैं। बोर्ड के सचिव जय शाह द्वारा जारी इस बयान में कहा गया, ‘बीसीसीआई यह स्पष्ट करना चाहता है कि वह क्रिकेटरों से अपनी सुविधा के इस्तेमाल के लिए किसी भी तरह की राशि नहीं लेता है। बीसीसीआई के अपने ‘प्रोटोकॉल' हैं और एनसीए में प्रवेश केवल योग्यता के आधार पर ही होता है।' बीसीसीआई ने यह भी स्पष्ट किया कि एनसीए की सुविधायें सभी के लिए उपलब्ध नहीं हैं। 

बयान के अनुसार, ‘एनसीए केवल बीसीसीआई के अनुबंधित खिलाड़ियों, ‘टारगेटिड ग्रुप' के खिलाड़ी और राज्य संघों द्वारा सिफारिश किए गए क्रिकेटरों के लिए ही उपलब्ध है। यह ऊपर लिखी एजेंसी के अलावा किसी अन्य एजेंसी के लिए उपलब्ध नहीं है।' इसमें कहा गया, ‘खिलाड़ियों, कोच और आम जनता को सलाह दी जाती है कि वे सतर्कता बरतें और इस तरह के फर्जी और धोखाधड़ी वाले पोस्ट का शिकार नहीं बनें तथा वे मार्गदर्शन के लिए संबंधित राज्य संघों से भी संपर्क कर सकते हैं।' 

Content Writer

Sanjeev