नीरज चोपड़ा ने कोच, फिजियो के साथ मनाया ओलंपिक रजत पदक जीतने का जश्न

punjabkesari.in Tuesday, Aug 13, 2024 - 10:18 PM (IST)

नई दिल्ली : पेरिस ओलंपिक के रजत पदक विजेता भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा ने अपने कोच और फिजियो के साथ दूसरा ओलंपिक पदक जीतने की खुशियां मनाईं। नीरज ने अपने कोच क्लॉस बार्टोनिट्ज और फिजियो ईशान मारवाहा के प्रयासों को स्वीकार करते हुए इंस्टाग्राम पर एक तस्वीर पोस्ट की। नीरज ने पोस्ट को कैप्शन दिया कि उन लोगों के साथ एक पल कैद करके खुशी हुई जिन्होंने इसे संभव बनाया - मेरे कोच क्लॉस बार्टोनिट्ज और फिजियो ईशान मारवाहा।

 

View this post on Instagram

A post shared by Neeraj Chopra (@neeraj____chopra)


चोपड़ा, जो क्वालीफाइंग में 89.34 मीटर के शानदार प्रयास के साथ फाइनल में पहुंचे थे, ने 89.45 मीटर तक भाला फेंका, जो उनका अब तक का दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रयास था। टोक्यो ओलंपिक में उन्होंने 87.58 मीटर दूर भाला फेंककर स्पर्ण जीता था। लेकिन मौजूदा विश्व चैंपियन और डायमंड लीग फाइनल विजेता नीरज के लिए यह पर्याप्त साबित नहीं हुआ क्योंकि खेल में उनके अच्छे दोस्त पाकिस्तान के अरशद नदीम ने 92.97 मीटर के साथ स्वर्ण पदक जीत लिया। नदीम ने यह थ्रो फेंककर ओलंपिक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

 


हालांकि नीरज भारत के लिए 2 ओलंपिक पदक जीतने वाले एथलीटों के मायावी क्लब में शामिल हो गए। सुशील कुमार आजादी के बाद लंदन 2012 ओलंपिक में भारत के लिए 2 पदक जीतने वाले पहले एथलीट बने, जबकि पीवी सिंधु टोक्यो में शोपीस इवेंट के आखिरी संस्करण में इस सूची में शामिल हुईं। निशानेबाजी में 2 कांस्य पदक जीतकर मनु भाकर ने पेरिस ओलंपिक में अपने दोहरे गौरव की बराबरी की। वह विभाजन के बाद खेलों के एक ही संस्करण में 2 पदक जीतने वाली पहली भारतीय एथलीट बनीं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News