भारत आएगी नेपाल क्रिकेट टीम, खेलेगी फ्रेंडशिप कप, इस राज्य की टीमों से होगा मुकाबला

punjabkesari.in Monday, Feb 19, 2024 - 09:28 PM (IST)

नई दिल्ली : आईसीसी टी20 विश्व कप की तैयारी में पड़ोसी देश की मदद करने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने बड़ा प्रयास किया है। बीसीसीआई जल्द ही नेपाल क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए 'फ्रेंडशिप कप' नाम से एक टी20 लीग शुरू करने जा रहा है। इस दौरान क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ नेपाल (CAN) की टीम बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन और गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन के खिलाफ त्रिकोणीय श्रृंखला खेलेगी। यह ट्राई-सीरीज़ 31 मार्च को शुरू होगी। समापन 7 अप्रैल को होगा।


कैन ने एक आधिकारिक बयान जारी कर फ्रेंडशिप कप टी20 ट्राई सीरीज की घोषणा करते हुए कहा कि हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ नेपाल, बड़ौदा क्रिकेट एसोसिएशन और गुजरात क्रिकेट एसोसिएशन एक फ्रेंडशिप कप, एक टी20 ट्राई-सीरीज़ के लिए सहमत हुए हैं। फ्रेंडशिप कप को एक वार्षिक आयोजन बनाने का भी प्रस्ताव है, जो क्रिकेट समुदाय के भीतर दोस्ती और खेल भावना को बढ़ावा देगा।


बीसीसीआई की इस पहल से निश्चित रूप से आगामी टी20 विश्व कप के लिए क्रिकेटरों को मदद मिलेगी, जो जून 2024 में अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेला जाएगा। नेपाल पहले ही इस प्रतिष्ठित आयोजन के लिए क्वालीफाई कर चुका है और डलास में अपने शुरुआती मुकाबले में नीदरलैंड से भिड़ेगा।


फ्रेंडशिप कप टी20 ट्राई-सीरीज नेपाल राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के लिए अपने कौशल को बढ़ाने और बीसीसीआई की राज्य टीमों के खिलाफ मूल्यवान प्रदर्शन हासिल करने का एक मंच भी होगी। यह जुड़ाव नेपाल की क्रिकेट यात्रा में श्रृंखला के रणनीतिक मूल्य को रेखांकित करता है, जिससे यह न केवल एक प्रतिस्पर्धी कार्यक्रम बन जाता है, बल्कि आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप 2024 के लिए उनकी तैयारी की दिशा में एक महत्वपूर्ण कदम बन जाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Recommended News

Related News