जसप्रीत बुमराह पर फिदा हुए एंडी रॉबर्ट्स, बोले- सोचा नहीं था भारत के पास ऐसा बॉलर होगा

punjabkesari.in Tuesday, Aug 27, 2019 - 08:32 PM (IST)

एंटीगा : वेस्टइंडीज के पूर्व तेज गेंदबाज एंडी रॉबर्ट्स (Andy Roberts) ने भारत के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) की तारीफ करते हुए कहा कि वह भारत के अब तक के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज हैं। दुनिया के नंबर एक गेंदबाज बुमराह ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में शानदार प्रदर्शन करते हुए सात रन देकर 5 विकेट लिए थे और मेजबान टीम को मात्र 100 रन पर ढेर कर दिया था। बुमराह के इस बेहतरीन प्रदर्शन की बदौलत भारतीय टीम ने विंडीज को पहले टेस्ट मैच में 318 रनों के बड़े अंतर से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली थी। 

जसप्रीत बुमराह भारत के अब तक के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज

एंडी रॉबर्ट्स ने कहा- हमारे समय में भारतीय टीम में स्पिन गेंदबाज ज्यादा प्रभावशाली थे। टीम के तेज गेंदबाज भी अच्छे थे लेकिन वे आपको विदेशी धरती पर जीत नहीं दिला सकते थे। भारत के पास कपिल देव और अन्य कई गेंदबाज थे लेकिन हमने नहीं सोचा था कि भारतीय टीम कभी बुमराह जैसा बेहतरीन गेंदबाज ला सकती है। वह भारत के अब तक के सर्वश्रेष्ठ तेज गेंदबाज हैं।

जसप्रीत बुमराह का एक्शन

एंडी रॉबर्ट्स ने कहा- जब गेंदबाज दौड़ता है तो बल्लेबाज मानसिक तौर पर उसकी आने वाली गेंद के लिए तैयार रहता है। बल्लेबाज की नजर गेंदबाज के एक्शन पर रहती है कि वह किस तरह रनअप ले रहा है और उसकी गेंद किस तरफ आ सकती है। 

जसप्रीत बुमराह की गति और याकर्र

एंडी रॉबर्ट्स ने कहा- बल्लेबाज अपने आपको गेंदबाज की जगह रखकर सोचता है कि अगर वह गेंदबाजी करते तो गेंद किस तरफ खेलाते। लेकिन बुमराह के सामने रहते बल्लेबाज के पास सोचने के लिए बहुत कम समय होता है। उनकी गेंदों में काफी गति है और वह किसी भी समय सटीक याकर्र डाल सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jasmeet

Recommended News

Related News