IND vs NZ : "कभी नहीं देखें ऐसे शॉट्स", सूर्यकुमार की पारी को विलियमसन ने बताया आश्चर्यजनक

punjabkesari.in Sunday, Nov 20, 2022 - 05:58 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: माऊंट माउंगानुई में खेले गए दूसरे टी20 मैच में भारत ने न्यूजीलैंड को 65 रन से करारी शिकस्त दी। इस मैच में एक बार फिर भारत के धुरंधर बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव के बल्ले का कहर भरपा। सूर्या ने इस मैच में 217.65 के स्ट्राइक रेट के साथ 51 गेंदों में 111 रनों की नाबाद पारी खेली और इसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच भी चुना गया। मैच के बाद न्यूजीलैंड टीम के कप्तान ने माना की सूर्यकुमार यादव की पारी उनकी हार की वजह रही। उन्होंने कहा कि सूर्यकुमार यादव की पारी अविश्वसनीय थी और उनके बल्ले से निकले ऐसे शॉट्स पहले कभी नहीं देखे।

मैच में हार के बाद विलियमसन ने कहा,"यह हमारा सर्वश्रेष्ठ प्रयास नहीं था। सूर्या की पारी इस दुनिया से बाहर की पारी थी। मैंने अब तक जितनी भी पारियां देखी हैं, उनमें से एक बेहतरीन पारी थी। उनके बल्ले से निकले कुछ शॉट, मैंने पहले कभी नहीं देखे, वे उत्कृष्ट थे। हमारा इस मैच में प्रदर्शन बढ़िया नहीं था। हमें गेंदबाजी में लय नहीं प्राप्त कर पाए और हमें पर्याप्त विकेट नहीं मिले, इसके अलावा बल्लेबाजी में भी हम लय हासिल नहीं कर पाए, यह निराशाजनक था। फिर से, मैं सूर्यकुमार के बारे में कहूंगा, उनकी पारी हमारी हार का अंतर थी। हमारा उन कुछ क्षेत्रों को देखना और सुधार करना महत्वपूर्ण है। हमें छोटी-छोटी चीजों में सुधार करने की जरूरत है। कभी-कभी एक विशेष पारी भी हो सकती है, सूर्या दुनिया के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी हैं।"

मैच की बात करें तो भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सूर्यकुमार के तूफानी शतक के बदौलत न्यूजीलैंड को 192 रनों का लक्ष्य दिया। सूर्यकुमार के अलावा ईशान किशन ने 36 रनों की पारी खेली, भारत के बाकी सभी बल्लेबाज फ्लॉप रहे। लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड 18.5 ओवरों में 126 रनों पर सिमट गई। न्यूजीलैंड की ओर से कप्तान विलियमसन ने 61 रन की पारी खेली और उनके अलावा न्यूजीलैंड के बाकी बल्लेबाजों का प्रदर्शन साधारण रहा। भारतीय गेंदबाज दीपक हुडा ने इस मैच में सर्वश्रेष्ठ 4 विकेट हासिल किए।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News