भारत दौरे के लिए न्यूजीलैंड ए टीम की घोषणा, अंतरराष्ट्रीय अनुभव वाले 7 खिलाड़ी टीम में शामिल

punjabkesari.in Friday, Aug 19, 2022 - 11:11 AM (IST)

ऑकलैंड (न्यूजीलैंड) : न्यूजीलैंड क्रिकेट ने भारत दौरे के लिए ए टीम की घोषणा कर दी है। अंतरराष्ट्रीय अनुभव वाले सात खिलाड़ियों वाली ए टीम को सितंबर में लाल और सफेद गेंद के मैच के लिए भारत का दौरा करने के लिए चुना गया है। साल 2018 के पाकिस्तान ए के खिलाफ यूएई दौरे के बाद यह पहला मौका होगा जब न्यूजीलैंड ए टीम विदेश में खेलेगी। 

पूर्ण अंतर्राष्ट्रीय अनुभव वाले खिलाड़ियों के साथ टीम में पहली बार न्यूजीलैंड ए का प्रतिनिधित्व करने वाले पांच खिलाड़ियों चाड बोवेस, मैट फिशर, बेन लिस्टर, रॉबी ओ'डोनेल और जो वॉकर को भी शामिल किया गया है। वेलिंगटन फायरबर्ड्स के तेज गेंदबाज लोगान वैन बीक ने नीदरलैंड के साथ खेलने के बाद न्यूजीलैंड ए टीम में वापसी की। आईसीसी नियमों के साथ उन्हें दोनों पक्षों के लिए एक साथ खेलने की अनुमति दी गई। 

टॉम ब्रूस (सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट्स) और रॉबी ओ'डॉनेल (ऑकलैंड) को दौरे के लिए सह-कप्तान नामित किया गया है, जो शुक्रवार 26 अगस्त को रवाना होगा। न्यूजीलैंड ए ने आखिरी बार 2017 में भारत का दौरा किया था और इस यात्रा में एक समान संरचना होगी जिसमें क्रमशः तीन चार दिवसीय मैच और तीन एक दिवसीय मैच क्रमशः बैंगलोर और चेन्नई में होंगे। 

न्यूजीलैंड के चयनकर्ता गेविन लार्सन जो सहायक स्टाफ के हिस्से के रूप में टीम से बाहर होंगे, ने कहा कि यह दौरा खेल और कोचिंग समूह के लिए विकास के एक बड़े अवसर का प्रतिनिधित्व करेगा। लार्सन ने कहा, टूरिंग कैलेंडर पर ए फिक्स्चर वापस आना बहुत अच्छा है और टीम को विदेशी परिस्थितियों में खेलने के लिए और भी रोमांचक है। 

न्यूजीलैंड ए टीम : टॉम ब्रूस (कप्तान), रोबी ओ डोनेल (कप्तान), चाड बोवेस, जो कार्टर, मार्क चैपमैन, डेन क्लीवर (विकेटकीपर), जैकब डफी, मैट फिशर, कैमरन फ्लेचर (विकेटकीपर), बेन लिस्टर, रचिन रवींद्र, माइकल रिपन, सीन सोलिया, लोगान वैन बीक और जो वॉकर। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News