न्यूजीलैंड ने नीदरलैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए वनडे और टी20 टीम का किया ऐलान

punjabkesari.in Wednesday, Mar 16, 2022 - 12:47 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : न्यूजीलैंड ने नीदरलैंड के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज के लिए अपनी टीम की घोषणा कर दी है जिसमें तीन वनडे और एक टी20 मैच शामिल है। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में भागीदारी के बीच नियमित कप्तान केन विलियमसन सहित 12 फ्रंटलाइन खिलाड़ी श्रृंखला में शामिल नहीं होंगे। इसलिए टॉम लैथम को कप्तान बनाया गया है और विकेटकीपर-बल्लेबाज के पास खुद को साबित करने का ये अच्छा मौका होगा। 

इस बीच सफेद गेंद की श्रृंखला 25 मार्च से शुरू हो रही है जबकि अंतिम मैच 4 अप्रैल को होगा। केन विलियमसन, ट्रेंट बोल्ट, मिशेल सेंटनर, डेवोन कॉनवे, डेरिल मिशेल, लॉकी फर्ग्यूसन, टिम साउथी, एडम मिल्ने, टिम सेफर्ट, जेम्स नीशम, फिन एलन और ग्लेन फिलिप्स आईपीएल 2022 के बीच नीदरलैंड श्रृंखला से गायब रहेंगे जो 26 मार्च से 29 मई तक खेला जाएगा। 

बड़ी खिलाड़ियों की अनुपस्थिति में न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड ने माइकल ब्रेसवेल और डेन क्लीवर को पहली बार टीम में शामिल किया। टीम के पास ईश सोढ़ी, मार्टिन गप्टिल, रॉस टेलर और काइल जैमीसन के रूप में कुछ प्रमुख चेहरे भी हैं। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि यह श्रृंखला अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में टेलर के अंतिम कार्य को चिह्नित करेगी और वह अपने कार्यकाल को शानदार तरीके से खत्म करना चाहेंगे। 

इस बीच न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड का मानना ​​है कि यह श्रृंखला खिलाड़ियों को दो साल में होने वाले दो विश्व कप के साथ राष्ट्रीय टीमों में अपना दावा पेश करने का एक शानदार अवसर प्रदान करेगी। स्टीड ने एक आधिकारिक बयान में कहा, जब भी आप 12 फ्रंट-लाइनर्स खो देते हैं तो यह एक चुनौती होती है, लेकिन हम वास्तव में उन खिलाड़ियों से उत्साहित हैं जिन्हें हम कॉल करने में सक्षम हैं। 

नीदरलैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड की वनडे टीम :

टॉम लाथम (कप्तान-विकेटकीपर), डग ब्रेसवेल माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, काइल जैमीसन, हेनरी निकोल्स, ईश सोढ़ी, रॉस टेलर, ब्लेयर टिकर, विल युवा।

नीदरलैंड के खिलाफ न्यूजीलैंड की टी20 टीम :

टॉम लैथम (कप्तान-विकेटकीपर), डग ब्रेसवेल, माइकल ब्रेसवेल, मार्क चैपमैन, डेन क्लीवर (विकेटकीपर), कॉलिन डी ग्रैंडहोम, मार्टिन गप्टिल, मैट हेनरी, स्कॉट कुगलेइजन, बेन सियर्स, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकर, विल यंग


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News