पाकिस्तान के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए न्यूजीलैंड टीम का ऐलान, IPL के कारण बड़े खिलाड़ी बाहर

punjabkesari.in Tuesday, Apr 04, 2023 - 10:11 AM (IST)

वेलिंगटन : न्यूजीलैंड ने पाकिस्तान के खिलाफ अपनी आगामी श्रृंखला के लिए वनडे टीम की घोषणा की है। महमान टीम  अपने नियमित सितारों के बिना खेलती नजर आएगी क्योंकि खिलाड़ी वर्तमान में आईपीएल में व्यस्त हैं। ब्लैककैप कप्तान केन विलियमसन (जिनके घुटने में चोट लग गई थी), टिम साउदी, लॉकी फर्ग्यूसन, ग्लेन फिलिप्स, माइकल ब्रेसवेल, मिशेल सेंटनर और फिन एलन के बिना खेलेगी। 

अपने स्टार खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में टॉम लैथम कप्तान की भूमिका में नजर आएंगे। उनके पास कुछ गुणवत्ता वाले खिलाड़ियों के साथ अनुभव होगा। वह डेरिल मिशेल, मैट हेनरी, जेम्स नीशम, हेनरी निकोल्स और ईश सोढ़ी जैसे अनुभवी खिलाड़ियों की सेवाओं पर निर्भर रहेंगे। न्यूजीलैंड ने बेन लिस्टर और कोल मैककोन्ची के रूप में दो संभावित नए खिलाड़ियों को भी शामिल किया है। 

मुख्य कोच गैरी स्टीड ने दौरे के लेकर कहा, 'हमने पाकिस्तान के खिलाफ पिछले सीजन में सफेद गेंद के दोनों प्रारूपों में कई रोमांचक मैचों का आनंद लिया है। वे एक कठिन टीम हैं, चाहे आप उन्हें कहीं भी ले जाएं। स्टीड ने आगे कहा, 'इस साल की शुरुआत में पाकिस्तान में सफल वनडे सीरीज ने खिलाड़ियों को सीखने के बड़े अवसर प्रदान किए और विश्व कप के साल में अधिक वनडे मैच का अनुभव शानदार है।' 

पांच मैचों की वनडे सीरीज 26 अप्रैल से रावलपिंडी में शुरू होगी और 7 मई को कराची में खत्म होगी। इससे पहले 14 से 24 अप्रैल के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जाएगी।

न्यूजीलैंड वनडे टीम : टॉम लाथम (कप्तान), टॉम ब्लंडेल, चाड बोवेस, मैट हेनरी, बेन लिस्टर, कोल मैककोन्ची, एडम मिल्ने, डेरिल मिशेल, जिमी नीशम, हेनरी निकोल्स, रचिन रवींद्र, हेनरी शिपली, ईश सोढ़ी, ब्लेयर टिकनर, विल यंग। 

Content Writer

Sanjeev