कोलिन मुनरो ने ‘रैड बॉल’ से बनाई दूरी, जानें क्यों लिया यह फैसला

punjabkesari.in Saturday, Mar 10, 2018 - 03:19 PM (IST)

नई दिल्ली : न्यूजीलैंड के धाकड़ बल्लेबाज कोलिन मुनरो ने अपने क्रिकेट करियर का बड़ा फैसला लेकर क्रिकेट फैंस को चौका दिया है। टी-20 क्रिकेट में युवराज सिंह के बाद महज 14 गेंद में फिफ्टी लगाने पर चर्चा में आए मुनरो ने कहा है कि अब वह आगे रैड बॉल से क्रिकेट खेलना जारी नहीं रख पाएंगे। बता दें कि क्रिकेट की भाषा में रैड बॉल टेस्ट क्रिकेट को कहा जाता है। 
30 साल के मुनरो का कहना है कि उनका पूरा फोक्स इस समय अपने वनडे और टी-20 क्रिकेट पर है। ऐसे में वह नहीं चाहते कि उनका ध्यान कहीं और भटके। वह इस समय फटाफट क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। इस प्रदर्शन को बरकरार रखने के लिए ही उन्होंने यह फैसला लिया है। बता दें कि कोलिन मुनरो ने अब तक साऊथ अफ्रीका के खिलाफ मात्र एक टेस्ट ही खेला है। इसमें भी वह केवल 15 रन बना पाए थे। 
मुनरो को उनकी तेज हिटिंग और बेहतरीन स्ट्राइक रेट के लिए जाना जाता है। टी-20 क्रिकेट में उनके नाम पर सर्वाधिक तीन सेंचुरी दर्ज हैं। मुनरो 45 टी-20 मैचों में 1173 रन बना चुके हैं। उनका स्ट्राइक रेट 163 के करीब है जो उन्हें टी-20 के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में शूमार करता है।
आईपीएल में दिल्ली डेयरडेविल्स ने खरीदा
मुनरो आईसीसी टी-20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में नंबर वन की पोजिशन पर हैं और उनसे आईपीएल में ऐसे ही धमाकेदार प्रदर्शन की उम्मीद की जा रही है। आईपीएल के 11वें सीजन के लिए कॉलिन मुनरो को दिल्ली डेयरडेविल्स के फ्रैंचाइजी ने 1.9 करोड़ रुपये अपनी टीम में शामिल किया है।