न्यूजीलैंड के कोच ने दिया बड़ा बयान, कहा- भारत का सामना करना कठिन चुनौती

punjabkesari.in Tuesday, Jun 15, 2021 - 03:00 PM (IST)

साउथम्पटन : न्यूजीलैंड के मुख्य कोच गैरी स्टीड ने भारत के खिलाफ 18 जून से होने वाले विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की और चोट से उबरे केन विलियमसन टीम की कप्तानी करेंगे। विलियमसन कोहनी की चोट के कारण इंग्लैंड के खिलाफ दूसरा टेस्ट नहीं खेल सके थे। टॉम लाथम ने उनकी जगह कप्तानी की थी और न्यूजीलैंड ने दूसरा टेस्ट 8विकेट से जीतकर श्रृंखला अपने नाम की। कमर की चोट के कारण दूसरे टेस्ट से बाहर रहे बीजे वाटलिंग भी टीम में हैं। 

स्टीड ने 18 कहा कि केन और बीजे को एक सप्ताह के आराम से फायदा मिला है और हमें उम्मीद है कि फाइनल के लिए वे फिट और उपलब्ध होंगे। विश्व चैम्पियनशिप फाइनल खेलना खास मौका है और मुझे पता है कि ये खेलने को बेताब होंगे। स्टीड ने कहा कि इंग्लैंड के खिलाफ मिली जीत के बावजूद भारत का सामना करना कठिन चुनौती होगा। भारतीय टीम विश्व स्तरीय है और उसके पास कई मैच विनर है। हम किसी मुगालते में नहीं है क्योंकि उनके हराना काफी कठिन होगा।

न्यूजीलैंड ने 32 वर्ष के ऐजाज पटेल के रूप में एक स्पिनर को टीम में जगह दी है जिनके साथ हरफनमौला कोलिन डि ग्रांडहोमे होंगे। न्यूजीलैंड ने 20 सदस्यीय टीम में से पांच सदस्यों डग ब्रेसवेल, जैकब डफी, डेरिल मिशेल, रचिन रविंद्र और मिशेल सेंटनेर को बाहर रखा है। कोच ने कहा कि इन खिलाड़ियों को बाहर रखने का फैसला आसान नहीं था लेकिन इनका रवैया निस्वार्थ था और टीम की मदद के लिए वे तत्पर है। हेनरिच और दूसरे फिजियो विजय वल्लभ 16 जून को जैकब, रचिन और मिशेल के साथ स्वदेश लौट जाएंगे ।
 

Content Writer

Raj chaurasiya