नौसीखिए की बदौलत बेइज्जत हुआ न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड, कर दिया भारत विरोधी काम

punjabkesari.in Tuesday, Oct 22, 2024 - 06:55 PM (IST)

नई दिल्ली : न्यूजीलैंड क्रिकेट (एनजेडसी) का सोशल मीडिया विभाग इस समय निशाने पर है। भारत और न्यूजीलैंड के बीच चल रही 3 टेस्ट मैचों की सीरीज का न्यूजीलैंड क्रिकेट की ओर से जो पोस्टर जारी किया गया था, कहीं न कहीं क्रिकेट फैंस उसे भारत विरोधी मान रहे हैं। उक्त पोस्टर में भारत का मानचित्र दिखाया गया है जिसमें जम्मू-कश्मीर और लद्दाख क्षेत्रों की गलत सीमाओं को दर्शाया गया है।


इस मानचित्र पर भारत के खिलाफ 24 अक्टूबर से शुरू होने वाले दूसरे टेस्ट के लिए कीवी टीम की यात्रा योजनाओं का विवरण दिया गया था। न्यूजीलैंड क्रिकेट ने हालांकि विरोध होने के बाद पोस्टर हटा लिया लेकिन सोशल मीडिया टीम में किसी नौसीखिए की इस हरकत के कारण उसे सोशल मीडिया पर भारी आलोचना झेलनी पड़ी। एक एक्स यूजर ने तो भारत के विदेश मंत्री डॉ. एस. जयशंकर को उक्त पोस्टर टैग कर कार्रवाई की मांग भी कर डाली। प्रशंसक ने लिखा- कृपया न्यूजीलैंड क्रिकेट हैंडल द्वारा पोस्ट किए गए इस मानचित्र को देखें। वे भारत का गलत मानचित्र दिखा रहे हैं। 

 

New Zealand Cricket Board, Blackcaps, cricket news, sports, india vs new zealand, न्यूजीलैंड क्रिकेट बोर्ड, ब्लैककैप्स, क्रिकेट समाचार, खेल, भारत बनाम न्यूजीलैंड


एक यूजर ने टिप्पणी की कि हम कल्पना नहीं कर सकते कि आप गलत नक्शा कैसे पोस्ट कर सकते हैं। कृपया इसे ठीक करें। उक्त पोस्टर बेंगलुरु में पहले टेस्ट में न्यूजीलैंड की 8 विकेट से जीत के बाद डाला गया था। न्यूजीलैंड की यह 1988 के बाद भारतीय धरती पर पहली टेस्ट जीत थी। 


बता दें कि बेंगलुरु में खेले गए पहले टेस्ट के दौरान न्यूजीलैंड के लिए रचिन रविंद्र और ड्वेन कॉनवे हीरो रहे थे। इससे पहले न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाजों ने भारतीय टीम को पहली पारी में 46 रन पर आलआऊट कर दिया था। जवाब में खेलने उतरी न्यूजीलैंड ने ड्वेन कॉनवे के 91 तो रचिन रवींद्र के शतक की बदौलत मजबूत लीड ले ली थी। भारत ने भी दूसरी पारी में मजबूत स्थिति बनाई लेकिन वह 107 रन का लक्ष्य ही दे पाई। इसके बाद  रचिन रवींद्र (39) ने विल यंग (48) के साथ मिलकर अपनी टीम को जीत दिला दी। बता दें कि दूसरा टेस्ट पुणे में 24 अक्तूबर को होगा।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News