बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज से पहले कोरोना पॉजिटिव पाया गया न्यूजीलैंड का क्रिकेटर

punjabkesari.in Tuesday, Aug 24, 2021 - 05:25 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : न्यूजीलैंड के बल्लेबाज फिन एलन ने बांग्लादेश सीरीज से पहले कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं। न्यूजीलैंड के क्रिकेटर फिन एलन ने आगामी टी20 इंटरनेशनल सीरीजी के लिए बांग्लादेश आने पर कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए। उन्होंने द हंड्रेड के उद्घाटन संस्करण में भाग लेने के बाद यूके से यात्रा की जहां उन्होंने बर्मिंघम फीनिक्स के लिए खेला। 

दिलचस्प बात यह है कि यूके से प्रस्थान करने से पहले एलन को पूर्ण टीकाकरण और सभी परीक्षणों में नाकारात्मक पाए गए थे। हालांकि ढाका पहुंचने के 48 घंटे बाद उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। फिलहाल वह टीम होटल में क्वारंटाइन में हैं और यह भी बताया गया है कि क्रिकेटर में मध्यम लक्षण दिख रहे हैं। बांग्लादेश क्रिकेट के मुख्य चिकित्सा सलाहकार फिलहाल उनका इलाज कर रहे हैं और न्यूजीलैंड क्रिकेट के मुख्य चिकित्सा अधिकारी के संपर्क में भी हैं। 

न्यूजीलैंड क्रिकेट ने फिन एलन के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने की खबर का खुलासा किया और अब उन्हें दो बार नकारात्मक परीक्षण से पहले क्वारंटाइन से गुजरना होगा। इसके बाद ही एलन को टीम में शामिल होने दिया जाएगा। ढाका में न्यूजीलैंड के टीम मैनेजर माइक सैंडल ने बताया कि फिन एलन फिलहाल ठीक हैं और उन्हें विश्वास है कि वह कोविड-19 से उबर जाएंगे। उन्होंने क्रिकेटर के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद जिस तरह बांग्लादेश ने कार्रवाई की, उन्होंने उसकी भी प्रशंसा की। इस बीच न्यूजीलैंड क्रिकेट ने उस एयरलाइन को भी सूचित किया है जिसमें एलन ने ढाका की यात्रा की थी। 

न्यूजीलैंड क्रिकेट की विज्ञप्ति के अनुसार सैंडल ने कहा, यह वास्तव में फिन के लिए दुर्भाग्यपूर्ण है। वह इस समय सहज है और उम्मीद है कि वह जल्दी ठीक हो जाएगा। बांग्लादेश क्रिकेट अधिकारी अपनी प्रतिक्रिया में बेहद पेशेवर रहे हैं और इसके लिए हम उनके आभारी हैं। वे मामले को बहुत गंभीरता से ले रहे हैं। न्यूजीलैंड टीम के बाकी सदस्य वर्तमान में अनिवार्य रूप से तीन दिन के सख्त क्वारंटाइन से गुजर रहे हैं। 

कीवी टीम ने बांग्लादेश के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल सीरीज के लिए एक दूसरी स्ट्रिंग टीम का नाम दिया है जिसमें अधिकांश पहली पसंद खिलाड़ी आईपीएल के दूसरे चरण में शामिल हैं। ढाका में खेले जाने वाले सभी मैचों के साथ सीरीज एक सितंबर से शुरू होने वाली है। फिन एलन के प्रतिस्थापन के नाम पर निर्णय लिया जाना बाकी है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News