न्यूजीलैंड अश्विन, जडेजा के लिए तैयारी कर आया है : रचिन रवींद्र

punjabkesari.in Monday, Oct 14, 2024 - 08:52 PM (IST)

खेल डैस्क : अफगानिस्तान के खिलाफ ग्रेटर नोएडा में एकमात्र टेस्ट बारिश के कारण रद्द होने के कारण न्यूजीलैंड की टीम बिना मैच भारतीय टीम के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलने के लिए तैयार है। भारत अपनी घरेलू पिचों पर एक बार फिर से रविचंद्रन अश्विन और रवींद्र जडेजा की जोड़ी के साथ उतरेगा। इस बीच न्यूजीलैंड के ऑलराऊंडर रचिन रवींद्र ने आगामी सीरीज में भारतीय स्पिन जोड़ी को खेलना चुनौतीपूर्ण माना है। हालांकि रचिन ने यह भी कहा कि उनके प्लेयर इस बार सीरीज में कड़ी टक्कर देने के लिए तैयारी करके आए हैं। 

 

New Zealand vs india test series, Ashwin, Ravindra Jadeja, Rachin Ravindra, Test cricket, न्यूजीलैंड बनाम भारत टेस्ट सीरीज, अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, रचिन रवींद्र, टेस्ट क्रिकेट

 

रचिन रविंद्र चेन्नई से ही हैं, ऐसे में वह जब बुधवार को भारत के खिलाफ पहले टेस्ट के लिए मैदान पर उतरेंगे तो उनके साथ ‘घरेलू मैदान' का सुखद अहसास होगा। रविंद्र के माता-पिता रवि कृष्णमूर्ति और दीपा शहर से हैं जबकि उनके दादा प्रसिद्ध शिक्षाविद् टी. बालकृष्ण अडिगा और दादी पूर्णिमा अब भी यहीं रहते हैं। रविंद्र ने कहा कि टेस्ट मैच खेलना कुछ अलग होता है। आप यहां 5 दिनों के लिए आते हैं और यह एक परंपरा है, टेस्ट क्रिकेट सर्वोच्च है। मुझे लगता है कि पारिवारिक जुड़ाव के कारण यह और भी महत्वपूर्ण हो जाता है।

 


रविंद्र के पिता रवि अपने बेटे को टेस्ट क्रिकेट खेलते देखने के लिए वेलिंगटन से उस शहर में आए हैं जहां उन्होंने अपने शुरुआती साल बिताए और क्लब क्रिकेट खेला। रविंद्र ने कहा कि दर्शकों में बहुत से लोग होंगे और मुझे पता है कि पिताजी भी वहां से देख रहे होंगे। इसलिए आप जानते हैं कि वे क्षण शानदार हैं। रचिन ने कहा कि मैं वेलिंगटन में पैदा हुआ और पला-बढ़ा हूं। आप जानते हैं मैं पूरी तरह से कीवी हूं। इसलिए मेरे लिए यह आश्चर्यजनक है और मुझे अपनी भारतीय विरासत पर बहुत गर्व है और जहां मेरा परिवार रहता है, वहां खेलने में सक्षम होना बहुत खास बात है।

 

New Zealand vs india test series, Ashwin, Ravindra Jadeja, Rachin Ravindra, Test cricket, न्यूजीलैंड बनाम भारत टेस्ट सीरीज, अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, रचिन रवींद्र, टेस्ट क्रिकेट


रचिन पहले भी बेंगलुरु में खेल चुके हैं। यहां उन्होंने पिछले साल एकदिवसीय विश्व कप के दौरान खेलते हुए पाकिस्तान के खिलाफ 108 रन बनाए थे। इसके बाद वह आईपीएल 2024 के दौरान चेन्नई सुपर किंग्स की ओर से खेलते हुए इस मैदान पर लौटे थे। उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि एक खिलाड़ी के रूप में यह आपके लिए सच है, मुझे लगता है कि हमारे सेट-अप में कुछ गुणवत्ता वाले खिलाड़ी हैं। हमारे पास केन (विलियमसन) हैं, हमारे पास टॉम लैथम हैं, आपके पास देव (डेवोन) हैं कॉनवे), आपके पास डेरिल (मिशेल) है। आपके पास ऐसे लोग हैं जो खेल को अलग तरह से देखते हैं और मुझे लगता है कि यह हमारे लिए है कि हम अपनी क्षमता में क्या अच्छा करते हैं, आप जानते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News