विंडीज पर हार का संकट, न्यूजीलैंड को जीत के लिए चार विकेट की जरूरत

punjabkesari.in Saturday, Dec 05, 2020 - 10:55 AM (IST)

नई दिल्ली : हैमिल्टन के मैदान पर न्यूजीलैंड और विंडिज के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के तीसरे दिन विंडीज टीम पर हार का संकट छा गया है। न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए कप्तान केन विलियमसन के 251 रनों की बदौलत 519 रन बनाए थे जवाब में पहली पारी में विंडीज की टीम महज 138 रन ही बना पाई। न्यूजीलैंड के फॉलोअन देने के बाद विंडीज की पारी फिर नहीं संभल पाई। दिन के अंतिम सत्र में वह संघर्ष करती नजर आ रही थी। 


इससे पहले न्यूजीलैंड 519 रनों के बाद विंडीज टीम ने ब्रैथवेट और जॉन कैम्बेल की बदौलत धीमी शुरुआत की थी। ब्रैथवेट ने 92 गेंदों पर 21 तो कैम्बेल ने 73 गेंदों पर 26 रन बनाए। लेकिन जैसे इनके विकेट गिरे, विंडीज टीम की लगातार विकेट गिरने शुरू हो गई। ब्लेकवुड ने 23 तो जेसन होल्डर ने 25 रन जरूर बनाए लेकिन वह अपनी टीम को बड़े स्कोर तक लेकर जा नहीं पाए।

न्यूजीलैंड की गेंदबाजी इस दौरान और भी घातक नजर आई। टिम साउदी ने 35 रन देकर चार, जेमिसन ने 25 रन देकर 2, नील वेगनर ने 33 रन पर देकर दो विकेट लीं। पहली पारी में पिछडऩे के बाद विंडीज टीम को फॉलोऑन मिला लेकिन दूसरी पारी में भी उनकी शुरुआत खराब रही। ब्रैथवेट 10 तो कैम्पबैल दो रन बचाकर चलते बने। अंत ब्लैकवुड और अल्जारी जोसेफ  ने टीम को संभालने की कोशिश की लेकिन तब तक देर हो चुकी थी।

Jasmeet