न्यूजीलैंड को एक दशक बाद आई इस क्रिकेटर की याद, जुड़ा है यह मजेदार फैक्ट

punjabkesari.in Friday, Jan 24, 2020 - 01:23 PM (IST)

नई दिल्ली : न्यूजीलैंड की टीम जब भारतीय टीम के खिलाफ ऑकलैंड के मैदान पर पहला टी-20 खेलने उतरी तो एक नजर कीवी तेज गेंदबाज हमीष बैनेट की ओर गई। न्यूजीलैंड की ओर से एक दशक पहले टेस्ट क्रिकेट खेले 32 साल के हमीष को कीवी टीम ने प्लेइंग-11 में जगह दी है। हमीष ने नवंबर 2010 में भारत के ही खिलाफ टेस्ट डैब्यू किया था। अहमदाबाद में खेले गए इस मैच में हमीष एक ही पारी में गेंदबाजी कर पाए थे। उन्होंने 15 ओवरों में 2 मेडन फेंकते हुए 47 रन दिए थे।

टीम इंडिया के खिलाफ ही हुआ टी-20 डैब्यू


हमीष की खास बात यह है कि उन्हें भारत के खिलाफ ही मौका दिया जाता है। 2010 में उन्होंने अपना पहला मुकाबला भारत के खिलाफ खेला। इस मैच में वह चोटिल हो गए थे। तीन साल बाद उन्होंने वनडे में वापसी की। तब उन्होंने ऑकलैंड के मैदान पर ही टीम इंडिया के खिलाफ तीसरा वनडे खेला था। अब दोबारा से टी-20 डैब्यू वह भारत के खिलाफ ही कर रहे हैं।

हमीष वैसे न्यूजीलैंड की टीम से 16 वनडे खेल चुके हैं इसमें उनके नाम 27 विकेट दर्ज हैं। हमीष 2005 में हुए अंडर-19 वल्र्ड कप में भी न्यूजीलैंड की ओर से हिस्सा ले चुके हैं। उन्हें कीवी टीम ने भारत के खिलाफ हथियार की तरह उतारा है। वह कैसा प्रदर्शन करते है, देखने लायक होगा।

Jasmeet