न्यूजीलैंड के इस क्रिकेटर ने की घोषणा, विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के बाद लेगा संन्यास

5/12/2021 9:52:39 AM

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत और न्यूजीलैंड के बीच अगले महीने इंग्लैंड में वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप का फाइनल मुकाबला खेला जाएगा। लेकिन इससे पहले न्यूजीलैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज बीजे वाटलिंग ने बड़ी घोषणा कर दी है। उन्होंने कहा कि वह भारत के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप फाइनल के बाद क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे। 

वाटलिंग ने न्यूजीलैंड क्रिकेट से कहा, यह सही समय है। न्यूजीलैंड का प्रतिनिधित्व करना और विशेष रूप से टेस्ट बैगी पहनना एक बड़ा सम्मान रहा है। टेस्ट क्रिकेट वास्तव में खेल का शिखर है और मुझे लड़कों के साथ सफेद ड्रेस में बाहर रहने के हर मिनट से प्यार है। पांच दिनों के बाद टीम के साथ चेंजिंग रूम में बियर के साथ बैठना सबसे ज्यादा याद आता है। 

गौर हो कि वर्तमान न्यूजीलैंड टीम जिसकी कप्तानी केन विलियमसन हैं उसके सबसे मजबूत सतंबों में से एक वाटलिंग हैं। वाटलिंग ने 73 टेस्ट, 28 वनडे और 5 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं। इस 35 वर्षीय खिलाड़ी ने टेस्ट में 3773 रन बनाए हैं जिसमें 8 शतक शामिल हैं। वाटलिंग ने दोहरा शतक भी बनाया है और ऐसा करने वाले 9वें विकेटकीपर हैं। उन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ बे ओवल में 2019 में दोहरा शतक लगाया था। 

वनड में उन्होंने 28 मैचों की 25 इनिंग्स में बल्लेबाजी करते हुए 24.91 की औसत के साथ 573 रन बनाए। इस दौरान उनका सर्वाधिक 96 रहा लेकिन वह इस प्रारूप में एक भी शतक नहीं लगा पाए। हालांकि उनके नाम 5 अर्धशतक हैं। वहीं 5 टी20 मैचों की 4 इनिंग्स में उन्होंने 38 रन बनाए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

static