टेस्ट सीरीज खेलने गई बांगलादेश टीम को न्यूजीलैंड ने अभ्यास करने से रोका, सामने आई बड़ी वजह

punjabkesari.in Saturday, Dec 18, 2021 - 10:51 AM (IST)

ढाका : आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 चक्र के तहत दो मैचों की टेस्ट सीरीज खेलने के लिए न्यूजीलैंड आई बंगलादेश क्रिकेट टीम को शुक्रवार को फिर से क्वारंटीन में भेज दिया गया है। न्यूजीलैंड के स्वास्थ्य मंत्रालय ने बंगलादेश टीम को क्वारंटीन पूरा होने तक यानी 21 दिसंबर तक किसी भी अभ्यास सत्र में भाग न लेने के लिए कहा है। 

समझा जाता है कि स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से यह निर्देश बंगलादेश के स्पिन गेंदबाजी कोच रंगना हेराथ के न्यूजीलैंड में कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के मद्देनजर दिया गया है। बंगलादेश की टेस्ट टीम के आठ अन्य सदस्य, जिनमें खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ शामिल है, पहले से ही आइसोलेशन में हैं, क्योंकि वे मलेशिया से न्यूजीलैंड जाने वाले एक व्यक्ति के निकट संपर्क में आए थे, जो कोरोना संक्रमित था।

इस बीच अन्य खिलाड़ियों और कर्मचारियों ने अपना अनिवार्य क्वारंटीन पूरा करने के बाद 16 दिसंबर को पहली बार अभ्यास सत्र में भाग लिया, लेकिन बाद में उन्हें भी अपने अभ्यास सत्र को रोकने के लिए कह दिया गया। बंगलादेश टीम प्रबंधक नफीस इकबाल ने इस बारे में कहा कि हमें कल अभ्यास करने की अनुमति दी गई थी, लेकिन आज हमें न्यूजीलैंड सरकार के आदेशानुसार अपना अभ्यास रद्द करने के लिए मजबूर होना पड़ा। हमने अब तक तीन कोरोना टेस्ट कराए हैं और अभी एक और होना बाकी है। 

अगर क्वारंटीन के नौवें दिन होने वाले टेस्ट में सभी नेगेटिव पाए जाते हैं तो हम क्वारंटीन से रिलीज हो जाएंगे। हेराथ अब ठीक हैं। वह धीरे-धीरे ठीक हो रहे हैं। हमारी टीम नियमित रूप से उनसे संपकर् कर रही है और उम्मीद है कि हम उन्हें जल्द ही अपने साथ ले लेंगे।

उल्लेखनीय है कि इस हलचल के कारण 22 दिसंबर से शुरू होने वाले दो दिवसीय इंट्रा-स्क्वाड अभ्यास मैच को बदला जा सकता है। इंट्रा-स्क्वाड अभ्यास मैचों के अलावा मेहमान बंगलादेश को दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला से पहले 28 दिसंबर से न्यूजीलैंड ए के खिलाफ एक और दो दिवसीय अभ्यास मैच खेलना है। पहला टेस्ट टोरंगा के बे ओवल में एक जनवरी से खेला जाएगा, जबकि दूसरा टेस्ट नौ जनवरी से क्राइस्टचर्च के हेगले ओवल में होगा।

Content Writer

Raj chaurasiya