स्पिनरों के जाल में फंसी न्यूजीलैंड, ऑस्ट्रेलिया से चौथा टी-20 हारा; विलियमसन फिर फेल

punjabkesari.in Friday, Mar 05, 2021 - 03:19 PM (IST)

वेलिंगटन : ऑस्ट्रेलियाई टीम ने वेलिंगटन के मैदान पर न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला गया चौथा टी-20 मैच 50 रन से जीत लिया है। पहले खेलने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम को वेड और फिंच ने तेजतर्रार शुरूआत दी थी।

हालांकि तीसरे ही ओवर में वेड का मात्र 14 रन पर विकेट गिरने के बाद ऑस्ट्रेलियाई पारी थम गई क्योंकि अगले बल्लेबाज फिलिप्स 13, मैक्सवेल 18 तो स्टोइनिस 18 रन बनाकर चलते बने। लेकिन इस दौरान कप्तान फिंच ने एक छोर संभाले रखा और संकट में घिरती दिख रही ऑस्ट्रेलियाई टीम को बचाकर ले गए। फिंच ने आखिरी ओवर की 4 गेंदों पर 4 छक्के लगाकर ऑस्टे्रलिया को 156 रनों तक पहुंचा दिया।

न्यूजीलैंड की ओर से गेंदबाजी करते हुए ट्रेंट बोल्ट ने 27 रन देकर 2 तो सेंटनर ने 16 रन देकर एक विकेट हासिल की। स्पिनर ईश सोढ़ी ने 32 रन देकर 3 विकेट लिए। जवाब में खेलने उतरी न्यूजीलैंड की शुरूआत भी खराब रही। आठवें ओवर तक स्कोरबोर्ड पर महज 34 रन थे जबकि उनके दो महत्वपूर्ण विकेट निकल चुके थे। इन फॉर्म गुप्टिल इस दौरान 7 तो कप्तान केन विलियमसन 8 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। मध्यक्रम में ग्लेन फिलिप्स 1, जेम्स नीशम 3, मिशेल सेंटर 3 तो टिम साउदी 6 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

कीवी टीम की ओर से अंत में केवल कायल जेमिसन ने 18 गेंदों पर पांच चौकों की मदद से 30 रन बनाए लेकिन वह भी हार से बचा नहीं पाए। ऑस्ट्रेलिया की ओर से एश्टन एगर ने 11 रन देकर दो, एडम जंपा ने 24 रन देकर दो तो केन रिचर्डसन ने 19 रन देकर तीन विकेट हासिल किए। मैक्सवेल ने भी बल्लेबाजी में फेल होने के बाद गेंदबाजी में जलवा दिखाया और 14 रन देकर दो विकेट हासिल किए और ऑस्ट्रेलिया को मैच 50 रन से जितवा दिया।

Content Writer

Jasmeet