विश्व कप से पहले बांग्लादेश से 3 वनडे खेलेगी न्यूजीलैंड, Kane Williamson की होगी परख

punjabkesari.in Thursday, Aug 17, 2023 - 04:37 PM (IST)

ढाका : न्यूजीलैंड टीम 10 साल में पहली बार बांग्लादेश का दौरा करके सितंबर और नवंबर में वनडे और टेस्ट सीरीज खेलेगी। 3 मैचों की वनडे सीरीज भारत में होने वाले विश्व कप की तैयारी के लिए अहम होगी। विश्व कप की शुरूआत पिछली उपविजेता न्यूजीलैंड और चैम्पियन इंग्लैंड के बीच अहमदाबाद में होने वाले मैच के जरिए होगी। इस सीरीज से केन विलियमसन की तैयारियों बाबत भी पता चल जाएगा। न्यूजीलैंड 2015 और 2019 विश्व कप के फाइनल में पहुंची थी।

 


बांग्लादेश को विश्व कप के अपने पहले मैच में 7 अक्टूबर को धर्मशाला में अफगानिस्तान से खेलना है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड द्वारा जारी कार्यक्रम के अनुसार दौरे का आगाज 21 सितंबर को होगा। तीनों मैच 21, 23 और 26 सितंबर को मीरपुर के शेर-ए-बांग्ला राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेले जाएंगे। टेस्ट सीरीज नवंबर के आखिर में विश्व कप के बाद शुरू होगी। पहला मैच 28 नवंबर से 2 दिसंबर तक और दूसरा छह से 10 दिसंबर तक खेला जाएगा जिनके मेजबान शहर का ऐलान बाद में किया जाएगा।

 

पिछला दौरा न्यूजीलैंड के लिए रहा था बुरा
न्यूजीलैंड ने पिछली बार पूर्ण श्रृंखला के लिए 2013 में बांग्लादेश का दौरा किया था। 2 मैचों की टेस्ट श्रृंखला ड्रॉ रही थी जबकि 3 मैचों की वनडे सीरीज बांग्लादेश ने 3.0 से जीती थी। न्यूजीलैंड टीम ने एक टी20 मैच जीता था।

Content Writer

Jasmeet