ऋषभ पंत कार एक्सीडेंट मामले पर NHAI अधिकारी का खुलासा, सड़क पर कोई गड्ढा नहीं था

punjabkesari.in Tuesday, Jan 03, 2023 - 10:22 AM (IST)

नेशनल डेस्क : जिस सड़क पर क्रिकेटर ऋषभ पंत की कार दुर्घटनाग्रस्त हुई वहां कोई गड्ढा नहीं था। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) के एक अधिकारी ने यह जानकारी दी। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने रविवार को देहरादून के एक अस्पताल में क्रिकेटर से मिलने के बाद कहा था कि पंत ने उन्हें बताया कि उनकी कार दुर्घटनाग्रस्त हुई, जब वह राजमार्ग पर एक गड्ढे से बचने की कोशिश कर रहे थे। 

NHAI रुड़की डिवीजन के परियोजना निदेशक प्रदीप सिंह गुसाईं ने कहा, ‘जिस जगह दुर्घटना हुई, वहां सड़क पर कोई गड्ढा नहीं था। जिस सड़क पर कार दुर्घटनाग्रस्त हुई, वह राजमार्ग से सटी एक नहर (रजवाहा) के कारण थोड़ी संकरी है। इस नहर का इस्तेमाल सिंचाई के लिए किया जाता है।' गुसाईं ने इस बात से भी इनकार किया कि NHAI ने दुर्घटनास्थल की मरम्मत की है और 'गड्ढों' को भर दिया। हालांकि राजमार्ग के एक हिस्से को कथित तौर पर श्रमिकों द्वारा ठीक करने की कुछ तस्वीरें रविवार देर शाम सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। 

धामी ने मैक्स अस्पताल में पंत से मुलाकात के बाद मीडिया से कहा था कि क्रिकेटर गड्ढे या किसी काली चीज से बचने की कोशिश में वाहन से नियंत्रण खो बैठे थे। शनिवार को पंत से मुलाकात करने वाले दिल्ली एवं जिला क्रिकेट संघ (DDCA) के निदेशक श्याम शर्मा ने भी कीपर-बल्लेबाज के हवाले से कहा था कि शुक्रवार तड़के जब वह एक गड्ढे से बचने की कोशिश कर रहे थे तब यह दुर्घटना हुई। 

गौर हो कि 30 दिसम्बर 2022 को पंत उस समय बाल-बाल बच गए जब उनकी लक्जरी कार ने शुक्रवार को तड़के दिल्ली-देहरादून राजमार्ग पर सड़क के डिवाइडर से टकराने के बाद आग पकड़ ली थी। हालांकि वह समय रहते कार की विंड स्क्रीन तोड़कर बाहर आ गए थे और हरियाणा रोडवेज के एक ड्राइवर ने भी उनकी मदद करते हुए उन्हें अस्पताल पहुंचाया था। पंत अपनी मां को ‘सरप्राइज' देने के लिए रुड़की जा रहे थे। फिलहाल उनका इलाज जारी है और बीसीसीआई की मैडिकल टीम और मैक्स अस्पताल के डॉक्टर संपर्क में हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News