हेनरी निकोल्स ने डाइव लगाकर 3 उंगलियों से पकड़ा स्मिथ का हैरतअंगेज कैच, देखें VIDEO

punjabkesari.in Friday, Dec 27, 2019 - 01:05 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क:  ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मुकाबला मेलबर्न में खेला जा रहा है। जहां आस्ट्रेलिया की पहली पारी 467 रनों पर सिमटी। ऐसे में मैच के दौरान स्टीव स्मिथ का न्यूजीलैंड के खिलाड़ी हेनरी निकोल्स ने सिर्फ 3 उंगलियों से हैरतअंगेज कैच पकड़ा। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। 


दरअसल, हुआ यूं कि जब कंगारू बल्लेबाज स्टीव स्मिथ अपने शतक की ओर बढ़ रहे थे तो कीवी कप्तान केन विलियमसन ने गेंदबाजी के लिए नील वैगनर को लेकर आए। वही जब नील वैगनर ने पारी की 105वें ओवर की चौथी गेंद को थोड़ा बाउंस कराया और स्टीव स्मिथ ने गेंद को खेलने का प्रयास किया, लेकिन अंत समय पर उन्होंने गेंद को छोड़ना चाहा। इसी असमंजस में वे फंस गए और गेंद ग्लव्स पर लगने के बाद हेल्मेट पर लगी और गली क्षेत्र में खड़े हेनरी निकोल्स ने अपने पीछे हवा में उड़कर एक हाथ से गेंद को पकड़ने की कोशिश की तो गेंद सिर्फ 3 उंगलियों में फंस गई। बाद में उन्होंने गेंद को संभाला और फिर स्टीव स्मिथ को मैदान छोड़ना पड़ा। जिसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर खूब सुर्खियां बटोर रहा है। 


आपक बता दें कि स्टीव स्मिथ इस मैच में बेशक अपना शतक पूरा नहीं कर पाए लेकिन उन्होंने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। स्टीव स्मिथ अब ऑस्ट्रेलिया के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में टॉप10 में शामिल हो गए हैं। उन्होंने इस मामले में महान बल्लेबाज ग्रेग चैपल को पीछे किया। ऑस्ट्रेलिया के लिए ऑल टाइम टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की सूची में रिकी पोंटिंग 168 टेस्ट मैचों में 13,378 रनों के साथ टॉप पर हैं। 
 

neel