नो बॉल विवाद : पंत और शार्दुल को लगा भारी जुर्माना, प्रवीण आमरे पर बैन

punjabkesari.in Saturday, Apr 23, 2022 - 12:52 PM (IST)

मुंबई : दिल्ली कैपिटल्स (डीसी) के कप्तान ऋषभ पंत और तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर पर शनिवार को जुर्माना लगाया गया, जबकि सहायक कोच प्रवीण आमरे पर राजस्थान रॉयल्स से 15 रन की हार के दौरान आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए एक मैच का प्रतिबंध लगाया गया। आईपीएल ने एक विज्ञप्ति में कहा कि पंत और आमरे पर पूरी मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है, जबकि ठाकुर पर मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है। 

शुक्रवार को मैच के अंतिम ओवर की तीसरी गेंद पर ओबेद मैककॉय की एक फुल-टॉस पर रोवमैन पॉवेल द्वारा छक्का लगाया गया था, लेकिन डीसी कैंप ने इसे नो-बॉल कहा जाने की मांग की थी। इसकी शुरुआत कुलदीप यादव के साथ हुई जो नॉन-स्ट्राइकर एंड पर थे, उन्होंने अंपायरों को इशारा किया कि गेंद फुल टॉस है और नो-बॉल की जांच करें। पॉवेल ने अंपायरों से भी बातचीत की। लेकिन अंपायरों ने यह कहते हुए अपना पक्ष रखा कि डिलीवरी वैध थी। पंत ने पॉवेल और कुलदीप को बाहर आने का इशारा किया, जबकि आमरे खेल के मैदान में चले गए थे। 

पंत ने आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.7 के तहत 'लेवल 2 का अपराध' स्वीकार किया और। ठाकुर ने भी आईपीएल आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 के तहत 'स्तर 2 अपराध' को स्वीकार कर लिया और जुर्माना स्वीकार कर लिया है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News