''MS Dhoni  से खतरनाक गेंदबाज कोई नहीं : Suresh Raina

punjabkesari.in Wednesday, Jun 28, 2023 - 12:59 AM (IST)

खेल डैस्क : सुरेश रैना (Suresh Raina) का कहना है कि उनके क्रिकेट करियर में सबसे कठिन गेंदबाज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) रहे हैं। रैना जोकि धोनी के साथ टीम इंडिया (Team india) के अलावा आईपीएल की फ्रेंचाइजी चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) में लंबे समय तक खेले हैं, ने एक कार्यक्रम के दौरान यह बोलकर सब को हैरत में डाल दिया। बता दें कि धोनी टीम इंडिया में बतौर स्पैशलिस्ट विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर खेलते रहे हैं। उन्होंने अपने करियर में बहुत कम गेंदबाजी की है।


बहरहाल, रैना ने कहा कि एमएस धोनी नेट्स में सबसे खतरनाक गेंदबाज हैं, जिन्हें मैंने अपने करियर में खेला है। मुझे लगता है कि मुरलीधरन और मलिंगा दुनिया के सबसे खतरनाक गेंदबाज हैं लेकिन नेट्स में एमएस धोनी थे। अगर उन्होंने आपको नेट्स में आउट कर दिया तो आप उनके साथ एक-डेढ़ महीने तक नहीं बैठ पाएंगे। वह हर बात में इशारा करते हुए आपको याद दिलाते रहेंगे। वो बताते रहेंगे कि उन्होंने कैसे आपको आउट किया।

 

 

रैना बोले- धोनी नेट पर ऑफ-स्पिन, मीडियम फास्ट, लेग स्पिन, सब कुछ गेंदबाजी करते थे। नेट्स में वह अपने फ्रंट फुट नो-बॉल को भी सही ठहराते थे। टेस्ट मैच में जहां भी उन्हें रेड बॉल मिलती, वह गेंदबाजी करते। इंगलैंड जैसी कंडीशन में तो उनकी गेंद खूब स्विंग हुआ करती थी। 


रैना ने इस दौरान बताया कि उनका अंतर्राष्ट्रीय वनडे मैच में डैब्यू वैसा नहीं हुआ जैसा वो चाहते थे। श्रीलंका के खिलाफ जुलाई 2005 को खेले गए मुकाबले में सुरेश रैना के सामने गेंदबाजी करने मुरलीधरन आए थे। रैना मुरली की गेंद को समझ नहीं पाए और पहली ही गेंद पर आऊट हो गए। 

Content Writer

Jasmeet