मेरी टीम में कोई गुटबाजी नहीं और न ही कोई टांग खींचता है : बाबर आजम

punjabkesari.in Friday, Nov 20, 2020 - 04:51 PM (IST)

कराची : पाकिस्तानी क्रिकेटर बाबर आजम के पास पाकिस्तान क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट की कप्तानी आ गई है। उन्होंने एक प्रेस वार्ता के दौरान दावा किया कि उनकी टीम में कोई गुटबाजी नहीं है और न ही कोई प्लेयर किसी की टांग खींचता है। वह अपने वरिष्ठ खिलाडिय़ों के समर्थन के साथ एक स्वतंत्र नेता के रूप में उभरना चाहते हैं। बाबर ने उक्त बाबत 23 नवंबर से न्यूजीलैंड दौरे के लिए रवाना होने से पहले कही। पाकिस्तान ने न्यूजीलैंड में तीन टी-20 अंतरराष्ट्रीय और दो टेस्ट खेलने हैं।

प्रत्येक खिलाड़ी दूसरे खिलाड़ी का सम्मान करता है 


लाहौर में मीडिया से बात करते हुए बाबर आजम ने कहा- यह एक युवा टीम है और हमारे ड्रेसिंग रूम में कोई मतभेद या गुटबाजी नहीं है। टीम एक है। प्रत्येक खिलाड़ी दूसरे खिलाड़ी का सम्मान और समर्थन करता है और उनके प्रदर्शन पर गर्व करता है। हमारी टीम में कोई किसी के पैर नहीं खींचता। बाबर ने यह भी जोर देकर कहा कि उन्हें साइड में शीर्ष बल्लेबाज होने के अलावा तीनों प्रारूपों में कप्तान होने की अतिरिक्त जिम्मेदारी के साथ कोई दबाव महसूस नहीं हुआ।

मैं अपने अनुभव का इस्तेमाल करने की कोशिश करूंगा


बाबर ने कहा- मैंने हमेशा दबाव के साथ खेला है। जब मैं पाकिस्तान टीम में आया तो मुझ पर प्रदर्शन करने का दबाव था। हमें हर दिन चुनौतियों का सामना करना पड़ता है। अब एक नई चुनौती और जिम्मेदारी है और मैं अपने अनुभव का इस्तेमाल करने की कोशिश करूंगा। बाबर बोले- मैं वरिष्ठों से सलाह लेता हूं। मैंने सैफी (सरफराज) और यहां तक कि अजहर (अली) से बहुत कुछ सीखा है। जो कुछ भी मैंने सीखा है और जो उन्होंने मुझे सिखाया है, मैं उन चीजों को लागू करने की कोशिश कर रहा हूं।

हम एक टीम के रूप में उत्साहित हैं 


बाबर ने कहा कि तीनों प्रारूपों में कप्तानी की जिम्मेदारी से उनकी बल्लेबाजी प्रभावित नहीं होगी। उन्होंने कहा- मैं खुद एक बल्लेबाज के रूप में आनंद लेने की कोशिश करता हूं और चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों का आनंद लेता हूं। मुझे पता है कि टीम मुझ पर निर्भर है और मुझे दबाव में खेलने का आनंद मिलता है, खासकर विदेशों में। हम बहुत अधिक क्रिकेट खेलने के बाद न्यूजीलैंड जा रहे हैं और हम एक टीम के रूप में उत्साहित हैं क्योंकि हम अपनी कीमत जानते हैं। हम जानते हैं कि हमने हमेशा न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छा प्रदर्शन किया है जैसा कि न्यूजीलैंड में या कहीं और होना चाहिए।

Jasmeet