ब्रिस्बेन में नहीं खेलने पर BCCI से कोई औपचारिक सूचना नहीं मिली : क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया

punjabkesari.in Monday, Jan 04, 2021 - 06:21 PM (IST)

मेलबोर्न : भारतीय टीम के चौथे टेस्ट के लिए ब्रिस्बेन नहीं जाने की खबरों के बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोडर् (बीसीसीआई) की ओर से उसे इस बाबत कोई औपचारिक सूचना नहीं मिली है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने कहा है कि वह नियमित रूप से बीसीसीआई के संपकर् में है और मौजूदा हालात में सीरीज अपने पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार होगी। ऐसी खबरें आयी थी कि भारतीय टीम कड़े प्रतिबंधों के कारण ब्रिस्बेन नहीं जाएगी और ऐसी स्थिति में सिडनी में ही आखिरी टेस्ट खेलना पसंद करेगी।

ब्रिस्बेन में सात जनवरी से तीसरा टेस्ट होना है जबकि चौथा और आखिरी टेस्ट ब्रिस्बेन में 15 जनवरी से खेला जाना है। ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज मैथ्यू वेड ने इस संभावना को खारिज करते हुए कहा था कि ऑस्ट्रेलिया सिडनी के मैदान में लगातार दो मैच खेलने के पक्ष में नहीं है। ऑस्ट्रेलियाई ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने भी कहा है कि टीम सिडनी के बाद चौथा टेस्ट खेलने ब्रिस्बेन जाएगी।

दूसरी तरफ भारतीय मीडिया इस मामले को ऑस्ट्रेलिया की तरफ से माइंड गेम बता रहा है। इस विवाद के भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पड़ने की अटकलों के बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी निक होक्ली ने कहा, ‘बीसीसीआई ने क्विंसलैंड के क्वारेंटीन नियमों का पूरा समर्थन किया है। हम रोज बीसीसीआई से बात करते हैं। हम बीसीसीआई की किसी भी सलाह के लिए तैयार हैं। दोनों टीम निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार खेलना चाहती हैं।'

इससे पहले सिडनी जाने से पूर्व दोनों टीमों के खिलाड़यिों और स्टाफ के कोरोना टेस्ट नेगेटिव आए थे। उल्लेखनीय है कि नए साल के मौके पर भारतीय टीम के पांच खिलाड़ी रोहित शर्मा, रिषभ पंत, शुभमन गिल, नवदीप सैनी और पृथ्वी शॉ एक इंडोर रेस्टोरेंट में खाने गए थे जो नियमों के विपरीत था जिसके बाद क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और बीसीसीआई ने इस मामले की जांच करने पर सहमति जताई थी। इस मामले के सामने आने के बाद इन पांचों भारतीय खिलाड़यिों को एहतियातन आइसोलेशन में रखा गया था। हालांकि सभी खिलाड़यिों के कोरोना टेस्ट नेगेटिव आने के बाद टीम इंडिया ने राहत की सांस ली है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News