कोई नहीं मान रहा था कि हम टॉप 4 में भी पहुंच जाएंगे : शुभमन गिल

punjabkesari.in Wednesday, Jun 01, 2022 - 05:46 PM (IST)

खेल डैस्क : आईपीएल 2022 को जीतने में गुजरात टाइटंस सफल रही। गुजरात का यह डैब्यू सीजन था। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में टीम ने जबरदस्त प्रदर्शन करते हुए राजस्थान रॉयल्स को हराकर खिताब जीता था। गुजरात की ओर से हार्दिक पांड्या, शुभमन गिल और डेविड मिलर ने 450 से ज्यादा रन बनाए। अब शुभमन ने आगे आकर टीम की रणनीतियों और प्लेयरों की मानसिकता पर बात की है। एक इंटरव्यू में शुभमन ने कहा कि टूर्नामेंट शुरू होने से पहले बहुत कम लोगों को लग रहा था कि गुजरात टाइटंस लीग में शीर्ष चार टीमों में जगह बना पाएगी। 

शुभामन गिल के लिए यह सीजन काफी अच्छा गया था। उन्होंने 34.50 के औसत और 132.32 के स्ट्राइक रेट से 487 रन बनाए। गिल ने व्यक्तिगत स्तर पर सीजन को अपने लिए विशेष बताया। उन्होंने कहा- यह सीजन खास था। मेरे पास कुछ बहुत अच्छे क्षण हैं और मैं भी निराश हूं, लेकिन सीजन इसी तरह चलता है। हमने जब शुरूआत की तो किसी ने भी गुजरात को खतरा नहीं और न ही टॉप-4 में हमें रखा। मुझे लोगों की बातों से कोई फर्क नहीं पड़ा। हमारे लिए महत्वपूर्ण यह था कि एक बार गति पकड़े और आगे बढ़ते जाए। 

गिल ने अपने प्रदर्शन को निखारने का श्रेय आईपीएल के इस सीजन को भी दिया। उन्होंने कहा- क्योंकि आईपीएल एक ऐसा टूर्नामेंट है जहां आपको वास्तव में एक खिलाड़ी के साथ-साथ एक टीम के रूप में खुद को भुनाने के कई मौके मिलते हैं। इसलिए यह टूर्नामेंट इतना खास है। वैसे भी जब आप जीतने वाले पक्ष के साथ होते हैं तो आप स्पष्ट रूप से बेहतर होना चाहते हैं और अपनी गलतियों में सुधार करना चाहते हैं। 

Content Writer

Jasmeet