किसी को भी शांत गुडबॉय नहीं चाहिए होती- डेविड वॉर्नर के संन्यास पर युवराज सिंह का टि्वट

punjabkesari.in Wednesday, Jun 26, 2024 - 08:43 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत के पूर्व क्रिकेटर युवराज सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बारे में खुलकर बात की और 37 वर्षीय खिलाड़ी को अपने परिवार के साथ उचित समय का आनंद लेने के लिए कहा। वार्नर टी20 विश्व कप में खेल रहे थे। जैसे ही अफगानिस्तान की बांग्लादेश पर जीत हुई, ऑस्ट्रेलिया का विश्व कप में अभियान खत्म हो गया। इसके साथ ही वार्नर की पारी भी समाप्त हो गई। वॉर्नर ने विश्व कप में आखिरी मुकाबला सुपर 8 में भारत के खिलाफ खेला था जिसमें वह छह गेंदों पर छह रन ही बना पाए थे।


युवराज ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर कहा कि किसी को भी चुपचाप अलविदा कहना पसंद नहीं है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने वार्नर को 'अविश्वसनीय करियर' के लिए बधाई। 42 वर्षीय ने कहा कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में वार्नर के साथ ड्रेसिंग रूम साझा करना उनके लिए खुशी की बात थी, जब वे दोनों हैदराबाद स्थित फ्रेंचाइजी के लिए खेलते थे।
युवराज ने लिखा- किसी को भी शांत अलविदा पसंद नहीं है, लेकिन यह जीवन का खेल है दोस्त। एक अविश्वसनीय करियर के लिए शुभकामनाएं @davidwarner31! पार्क में सीमाओं को तोड़ने से लेकर बॉलीवुड चाल और संवादों को बेहतरीन बनाने तक, आपने यह सब सही #वार्नर शैली में किया है। युवराज ने लिखा, एक खतरनाक बल्लेबाज, एक जीवंत टीम साथी और मैदान के अंदर और बाहर एक सच्चा मनोरंजनकर्ता। आपके साथ ड्रेसिंग रूम साझा करना एक खुशी की बात थी। #लीजेंड बनो और प्यारे परिवार के साथ अपने समय का आनंद लो।

 

 

ऑस्ट्रेलिया के लिए 112 टेस्ट मैचों की 205 पारियों में वार्नर ने 44.59 की औसत से 8,786 रन बनाए जिसमें 26 शतक और 37 अर्धशतक शामिल हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 335* है। वह टेस्ट में ऑस्ट्रेलिया के लिए पांचवें सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। वार्नर ने 161 एकदिवसीय मैच खेलकर 159 पारियों में 45.30 की औसत और 97 से ऊपर के स्ट्राइक रेट से 6,932 रन बनाए हैं जिसमें 22 शतक और 33 अर्द्धशतक हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 179 है। वह ऑस्ट्रेलिया के लिए वनडे में छठे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं।


वार्नर टी20ई में ऑस्ट्रेलिया के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने 110 मैचों में 33.43 की औसत और 142.47 की स्ट्राइक रेट से 3,277 रन बनाए हैं। उनके नाम पर एक शतक और 28 अर्द्धशतक बनाए। ओवरऑल देखें तो उन्होंने 383 खेलों में 18,995 रन बनाए जिसमें 49 शतक, 98 अर्द्धशतक शामिल थे। वह दो आईसीसी क्रिकेट विश्व कप खिताब, एक आईसीसी टी20 विश्व कप और आईसीसी विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप खिताब जीतने वाले प्लेयर रहे।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News