रोहित शर्मा की पारी देखकर वीरेंद्र सहवाग ने कहा - कोई नहीं तोड़ पाएगा उनका ये रिकाॅर्ड

punjabkesari.in Wednesday, Dec 18, 2019 - 08:51 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : वेस्टइंडीज के खिलाफ विशाखापत्तनम में खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारतीय ओपनर रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने 159 रनों की शानदार पारी खेली। जब रोहित आउट हुए तो भारतीय खिलाड़ियों सहित सभी ने इस पर तालियां बजाई। वहीं पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने एक स्पोर्ट्स चैनल से बातचीत में कहा कि रोहित ने कमाल की पारी खेली है। उनका ये 7वां या 8वां 150 प्लस स्कोर है जिनमे 3 दोहरे शतक भी है, शायद ही कोई ये रिकाॅर्ड तोड़ पाए। 

वीरेंद्र सहवाग ने बताई रोहित शर्मा की खासियत

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने रोहित शर्मा की पारी पर कहा कि बड़े प्लेयरों की यही खासियत होती है कि अगर उसकी 3-4 पारियां खराब हो जाती हैं तो बड़ा स्कोर जरूर आता ही आता है। रोहित को जीवनदान मिलने पर सहवाग ने कहा कि या तो वह 70 पर आउट हो जाते और खुुद को कोसते कि मैं 70 पर क्यों आउट हो गया, वो तो कैच छूट गया और आज वे 160 के करीब पहुंच गए। 

रोहित शर्मा 150 प्लस स्कोर

सहवाग ने कहा, उसको मालूम है कि पिछली 3-4 पारियां खराब हुई हैं उनकी भरपाई करने के लिए उसे बड़ा स्कोर बनाना पड़ेगा और अपनी औसत पूरी करने के लिए 100 नहीं शायद 130, 140 या फिर 150 बनाना पड़ेगा। रोहित उसी के लिए जाने जाते हैं कि एक बार वे शतक बनाते हैं तो वह लंबा शतक बनाते है। शायद यह रोहित शर्मा का 7वां या 8वां 150 प्लस स्कोर है जिनमे 3 दोहरे शतक भी जमा चुके है और आठ बड़े शतक लगाए है। वनडे क्रिकेट मे कम देखने को मिलता है। रोहित ने कमाल की पारी खेली है। 

वीरेंद्र सहवाग का रोहित शर्मा के रिकॉर्ड पर बयान 

उन्होंने आगे कहा कि अगर 70 रन पर उनका कैच पकड़ लिया गया होता तो हम शायद यह चर्चा न कर रहे होते। यह भी ध्यान मे रखना होगा कि अगली बार खेलेंगे तो कम मौके दें आज तो कैच छूट गई है अगली बार वह पकड़ी जाएगी। खैर जब-जब किसी खिलाड़ी के बड़े स्कोर बनते है तो किस्मत का साथ मिलता ही है उसके बगैर कुछ संभव नही। रोहित का वनडे मे तीन दोहरे शतक का रिकार्ड शायद ही कोई तोड़ पाए और वो अभी भी खेल रहे है। 

रोहित शर्मा की पारी 

गौर हो आज रोहित शर्मा ने केएल राहुल (KL Rahul) के साथ पहली विकेट के लिए 227 रन की साझेदारी की। राहुल के आउट होने के बाद रोहित कुछ देर तक क्रीज पर टिके रहे और 43.3 ओवर में 159 रन बनाकर शेल्डन कॉटरेल की गेंद पर शाई होप के हाथों कैच आउट हुए। रोहित ने अपनी पारी में 17 चौके और 5 छक्के लगाए। 

Sanjeev