स्मिथ के फिर कप्तान बनने वाले बयान पर बोले कोच लैंगर, हमारे पास जगह उपलब्ध नहीं

punjabkesari.in Tuesday, Mar 30, 2021 - 05:12 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : स्टीव स्मिथ ने कहा है कि अगर उन्हें फिर से मौका मिलता है तो वह आस्ट्रेलिया की कप्तानी करना पसंद करेंगे। इस पर ऑस्ट्रेलियाई कोच जस्टिन लैंगर ने कहा कि टिम पेन (टेस्ट कप्तान) और आरोन फिंच (सफेद गेंद के कप्तान) के साथ टीम अच्छे हाथों में है। 

लैंगर ने कहा, हमारे पास 2 बहुत अच्छे कप्तान और 2 महत्वपूर्ण प्रतिस्पर्धाएं हैं - एक एशेज और एक टी20 विश्व कप। हमारा भविष्य अच्छा लग रहा है। कप्तानी के लिए स्थान उपलब्ध नहीं है। सोमवार को, स्मिथ पहली बार मौका मिलने पर ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व करने के लिए अपनी उत्सुकता के बारे में बात करने के लिए बाहर आए। मार्च 2018 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ केपटाउन टेस्ट में सैंडपेपर गेट फियास्को में शामिल होने की पुष्टि होने के बाद स्मिथ को कप्तान के रूप में हटा दिया गया था। 

स्मिथ ने कहा, मेरे पास निश्चित रूप से इसके बारे में सोचने के लिए बहुत समय है और मुझे लगता है कि अब मैं एक ऐसे बिंदु पर पहुंच गया हूं जहां अगर अवसर फिर से आया, तो मैं उत्सुक होऊंगा। अगर क्रिकेट आस्ट्रेलिया चाहता है और यह टीम के लिये सर्वश्रेष्ठ है तो निश्चित तौर पर इसमें मेरी दिलचस्पी होगी। '' स्मिथ ने कहा कि यह विवाद ताउम्र उनके नाम के साथ जुड़ा रहेगा लेकिन वह इसे फिर से कप्तानी संभालने की राह में रोड़ा नहीं बनने देंगे। 

उन्होंने कहा, ‘मैं टीम की कप्तानी करूं या न करूं मुझे केपटाउन की घटना के साथ जीना होगा। मैंने पिछले कुछ वर्षों में काफी कुछ सीखा है और एक इंसान के रूप में अधिक परिपक्व हुआ हूं।' स्मिथ ने कहा, ‘मुझे लगता है कि अगर मौका मिलता है तो उसे संभालने के लिए बेहतर स्थिति में रहूंगा। अगर ऐसा नहीं होता है तो मैं तब भी टीम के कप्तान का उसी तरह से समर्थन जारी रखूंगा जैसे (टेस्ट कप्तान) टिम (पेन) और फिंची (वनडे कप्तान आरोन फिंच) का समर्थन करता रहा हूं। 

स्मिथ 9 अप्रैल से शुरू होने वाले आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलते हुए दिखाई देंगे। दाएं हाथ के इस बल्लेबाज को दिल्ली कैपिटल्स ने बेस प्राइज से 20 लाख अधिक देकर 2.20 करोड़ रुपए में खरीदा था। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News