IND vs ENG: कुलदीप को टीम में ना चुनने पर कोहली बोले- उस फैसले पर कोई पछतावा नहीं

punjabkesari.in Tuesday, Feb 09, 2021 - 06:42 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए पहले टेस्ट मैच में भारत को 227 रन से हार का सामना करना पड़ा है। इस मैच में कुलदीप यादव के प्लेइंग इलेवन में चुने जाने की रिपोर्ट्स थी लेकिन वह टीम में शामिल नहीं हुए। इंग्लैंड से हारने के बाद कप्तान विराट कोहली ने कहा, कुलदीप को टीम में ना चुने जाने का उन्हें कोई पछतावा नहीं हैं। अकसर पटेल के आउट होने के बाद शाहबाज नदीम और राहुल चाहर को टीम में रखा गया था। 

कोहली ने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस में कहा, जब आप 2 ऑफ स्पिनरों के साथ खेल रहे होते हैं तो कुलदीप गेंद को दूर ले जाने वाले स्पिनर उसी तरह के बन जाते हैं। इसलिए आपको गेंदबाजी आक्रमण में विविधता की जरूरत होती है। उन्होंने कहा, हम इस बात पर काफी स्पष्ट थे कि हम क्या करना चाहते हैं, हम किस संयोजन से खेलना चाहते हैं। उस फैसले पर कोई पछतावा नहीं है। आगे बढ़ते हुए, हम संयोजन के बारे में सोचेंगे, जो हमें गेंदबाजी आक्रमण के रूप में विविधता लाता है। बल्लेबाजी करने के लिए ये चीजें बहुत महत्वपूर्ण हैं। 

रहाणे पर बात करते हुए कोहली ने कहा, अजिंक्य रहाणे के बारे में मैं पहले भी कई बार कह चुका हूं, चेतेश्वर पुजारा के साथ वह सबसे महत्वपूर्ण टेस्ट बल्लेबाज है और वह आगे भी जारी रहेगा। हम उसकी क्षमताओं में विश्वास करते हैं, हमने लंबे समय तक उसकी क्षमताओं पर विश्वास किया है। वह प्रभाव छोड़ने वाला खिलाड़ी है। अगर आप मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में खेले गए टेस्ट के बारे में बात करते हैं, तो वह खड़ा रहा और वहां शतक बनाया जब टीम इसे सबसे ज्यादा चाहती थी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News