विश्व कप में जब हमने भारत को हराया तो किसी भी दुकानदार ने मुझसे पैसे नहीं लिए : रिजवान

punjabkesari.in Thursday, Dec 15, 2022 - 12:18 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क: पाकिस्तान के स्टार विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने पिछले कुछ सालों में अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन दिखाया है। खासकर उन्होंने पिछले साल पाकिस्तानी टीम के लिए कई सर्वश्रेष्ठ पारियां खेली, जब उन्हें कप्तान बाबर आजम के साथ ओपनिंग का मौका दिया गया। रिजवान की टी20 विश्व 2021 में भारत के खिलाफ पारी को कोई भी क्रिकेट प्रशंसक नहीं भुला सकता है, जब उन्होंने कप्तान बाबर के साथ मिलकर भारत को 10 विकेट से करारी शिकस्त दी थी। रिजवान ने इस मैच में 55 गेंदों में 77 रनों की पारी खेली थी। रिजवान ने अपनी इसी पारी को याद करते हुए खुलासा किया कि कैसे भारत के खिलाफ जीत ने पाकिस्तान में उनके जीवन को बदल दिया।

रिजवाने ने कहा“जब हम टी20 विश्व कप में भारत के खिलाफ जीते थे, उस समय मुझे लगा था कि यह मेरे लिए यह सिर्फ एक मैच है। ऐसा इसलिए  भी था क्योंकि हमने वह मैच आसानी से जीत लिया था, लेकिन जब मैं पाकिस्तान पहुंचा तो मुझे एहसास हुआ कि इस जीत का कितना मतलब है। मैं जब भी किसी दुकान पर जाता, तो दुकानदार मुझसे पैसे नहीं लेते थे। वे कहते थे, 'तुम जाओ, तुम जाओ। हम तुमसे पैसे नहीं लेंगे।" 

रिजवान ने आगे कहा,"मुझे सारे लोग कहते थे, 'यहाँ तुम्हारे लिए सब कुछ पूरी तरह मुफ्त है'। यह उस मैच में जीत के बाद पूरे पाकिस्तान के लोगों का का प्यार था।"

गौर हो कि टी20 विश्व कप 2021 के सुपर-12 के मैच भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान को 152 रनों का लक्ष्य दिया था, जिसे पाकिस्तान ने बिना विकेट गंवाए बड़ी आसानी से जीत लिया था। रिजवान ने यहां इस मैच में 79 रन बनाए थे, वही कप्तान बाबर आजम ने 68 रनों की पारी खेली। पाकिस्तान से मिली इसी हार का नतीजा रहा था कि भारत इस विश्व कप के नॉकआउट स्टेज में भी नहीं पहुंच पाया था।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Ramandeep Singh

Recommended News

Related News