अफगानिस्तान की टीम में 18 साल के Noor Ahmed की एंट्री, पाक के खिलाफ होने हैं 3 दमदार वनडे मुकाबले

punjabkesari.in Sunday, Aug 06, 2023 - 09:20 PM (IST)

काबुल : अफगानिस्तान ने पाकिस्तान के खिलाफ श्रीलंका में खेली जाने वाली 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिए 18 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। इसमें युवा स्पिनर नूर अहमद (Noor Ahmed) टीम में वापसी करने के लिए तैयार हैं। इस साल के अंत में 5 अक्टूबर से 19 नवंबर तक भारत में आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप (Cricket world cup 2023) होगा। नूर की वापसी तब हुई है जब अफगानिस्तान इस साल के अंत में भारत में होने वाले आईसीसी पुरुष क्रिकेट विश्व कप से पहले अंतिम संयोजन में समायोजन कर रहा है।

 

नूर की वापसी से बाएं हाथ के स्पिनर जिया उर रहमान अकबर टीम से बाहर हुए हैं जिन्होंने हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया था। अनकैप्ड लेग स्पिनर इजहारुलहक नवीद भी टीम में नहीं है। टीम में तेज गेंदबाज मोहम्मद सलीम सफी और वफदर मोमंद बरकरार हैं।

 

अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (ACB) के मुख्य चयनकर्ता असदुल्लाह खान ने कहा कि हमारा पूरा ध्यान आगामी दो बड़े आयोजनों एशिया कप (Asia cup) और विश्व कप 2023 के लिए टीम को तैयार करना है। पाकिस्तान के खिलाफ यह 3 मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला हमें आगामी दो प्रतियोगिताओं के लिए टीम को तैयार करने का एक शानदार अवसर प्रदान करती है।

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सीरीज के लिए तैयारियां अच्छी चल रही हैं। खिलाड़ियों ने हाल ही में काबुल कैंप में अच्छा प्रदर्शन किया है, जिसकी निगरानी एसीबी के एचपीसी स्टाफ ने की है। टीम को पाकिस्तान सीरीज से पहले एक हफ्ते के कंडीशनिंग कैंप से भी गुजरना होगा।

 

अफगानिस्तान वनडे टीम
हशमतुल्लाह शाहिदी (कप्तान), रहमानुल्लाह गुरबाज, इकराम अलिखिल, इब्राहिम जादरान, रियाज हसन, रहमत शाह, नजीबुल्लाह जादरान, मोहम्मद नबी, अजमतुल्ला उमरजई, राशिद खान, नूर अहमद, मुजीब उर रहमान, फजल हक फारूकी, अब्दुल रहमान, मोहम्मद सलीम सफी और वफादार मोमंद।
रिजर्व: फरीद अहमद मलिक और शाहिदुल्ला कमाल।

 

अफगानिस्तान बनाम पाकिस्तान वनडे सीरीज
22 अगस्त - पहला वनडे, हंबनटोटा
24 अगस्त - दूसरा वनडे, हंबनटोटा
26 अगस्त - तीसरा वनडे, कोलंबो
 

Content Writer

Jasmeet