नोर्त्जे ने दिया बड़ा बयान, कहा- पहली बार धोनी को देख लगा था कि उन्हें बल्लेबाजी नहीं आती

punjabkesari.in Tuesday, Jun 08, 2021 - 11:35 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी क्रिकेट जगत में अपनी कप्तानी और अक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते हैं। उनके क्रीज पर मौजूद रहने से ही विपक्षी टीम के गेंदबाजों को चिंता सताने लगती है। लेकिन दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज एनरिक नोर्त्जे ने धोनी को लेकर एक बयान दिया है। नोर्त्जे ने कहा कि जब मैंने 2010 में चैंपियंस लीग के दौरान पहली बार धोनी को देखा तो ऐसा लग रहा था कि जैसे उन्हें बल्लेबाजी ही नहीं करने आती।

एनरिक नोर्त्जे ने कहा कि मुझे याद है जब मैंने पहली बार महेंद्र सिंह धोनी को देखा तो मेरी सोच बिल्कुल ही अलग थी। मैंने धोनी को नेट्स में गेंदबाजी की। लेकिन नेट्स पर जब मैं उन्हें गेंदबाजी कर रहा था तो मुझे ऐसा लग रहा था कि जैसे उन्हें बल्लेबाजी करने नहीं आती। या फिर वह बल्लेबाजी करना नहीं चाहते। मुझे यह भी नहीं पता था वह धोनी है जो मेरे सामने नेट्स में गेंदबाजी कर रहा था। 

एनरिक नोर्त्जे ने कहा कि हालांकि उन्हें काफी देर बाद पता चला कि जो बल्लेबाज उनके सामने बल्लेबाजी कर रहा है वह कोई और नहीं बल्कि दुनिया का नंबर एक फिनिशर है। धोनी के साथ नोर्त्जे की पहली मुलाकात ऐसी रही थी। उन्होंने यह बातें यूट्यूब पर एक चैनल को दिया।

गौर हो कि हाल ही में एनरिक नोर्त्जे को दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर ऑफ द ईयर का खिताब मिला। नोर्त्जे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपनी तेज गति के लिए जाने जाते हैं। आईपीएल में भी उन्होंने अपनी गेंदूबाजी से सभी को प्रभावित किया और सबका ध्यान अपनी ओर आर्कषित किया। 

Content Writer

Raj chaurasiya