पंजाब किंग्स का होम ग्राऊंड बदला, मोहाली नहीं अब इस मैदान पर होंगे रोमांचक मुकाबले

punjabkesari.in Monday, Jan 01, 2024 - 11:43 PM (IST)

खेल डैस्क : पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन (पीसीए) द्वारा विकसित हाल ही में निर्मित मुल्लांपुर स्टेडियम को आईपीएल 2024 सीजन के दौरान पंजाब किंग्स (पीबीकेएस) के लिए घरेलू मैदान के रूप में तैयार किया जा रहा है। पीसीए सचिव दिलशेर खन्ना ने पुष्टि की कि पंजाब किंग्स के अधिकारियों ने मुल्लांपुर स्टेडियम का आकलन किया है, जिससे इस स्थान पर आईपीएल 2024 मैचों की मेजबानी की संभावना बढ़ गई है।

 

 

हाल की अटकलों से पता चला है कि जनवरी में भारत बनाम अफगानिस्तान टी20ई श्रृंखला में इस स्टेडियम के अपने अंतरराष्ट्रीय मैच की मेजबानी करने की संभावना है। हालांकि दिलशेर खन्ना ने कहा कि फिलहाल आयोजन स्थल पर कुछ लंबित निर्माण कार्यों को अभी भी पूरा करने की आवश्यकता है। नतीजतन, यह मैच मोहाली के पीसीए आईएस बिंद्रा स्टेडियम में होगा।

पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन ने ऑफिशियल एक्स अकाऊंट पर एक वीडियो डाली है जिसमें तैयारियां दिखाई गई हैं। सचिव खन्ना ने मीडिया कर्मियों के लिए स्टेडियम का व्यापक दौरा किया, जिसमें खिलाड़ियों के लिए खेल क्षेत्र, ग्रैंडस्टैंड और सुविधाओं जैसी सुविधाओं के बारे में जिक्र किया।

 

 


रिपोर्टों से पता चलता है कि मुल्लांपुर स्टेडियम की दर्शक क्षमता लगभग 30,000 है, जिसमें लगभग 1800 कारों के लिए पार्किंग उपलब्ध है। वर्तमान में, केंद्र में 12 पिचें तैयार की जा रही हैं, और खिलाड़ियों के लिए नेट सत्र क्षेत्र टीमों के प्रवेश द्वार गेट नंबर एक के निकट स्थित है।

यह है खासियत
मुल्लांपुर स्टेडियम में एक अच्छी तरह से सुसज्जित हेरिंगबोन जल निकासी प्रणाली है, जो बारिश के बाद 25-30 मिनट में पानी मैदान से बाहर निकाल देगी। पारंपरिक मिट्टी के बजाय रेत मैदान बनाया गया है। स्टेडियम में दो अंतरराष्ट्रीय मानक ड्रेसिंग रूम के अलावा जिम भी है। 


आईपीएल के लिए पंजाब किंग्स की टीम
शिखर धवन (कप्तान), मैथ्यू शॉर्ट, प्रभसिमरन सिंह, जितेश शर्मा (विकेटकीपर), सिकंदर रजा, ऋषि धवन, लियाम लिविंगस्टोन, अथर्व टाइड, अर्शदीप सिंह, नाथन एलिस, सैम कुरेन, कैगिसो रबाडा, हरप्रीत बराड़, राहुल चाहर, हरप्रीत भाटिया, विदवथ कवरप्पा, शिवम सिंह, हर्षल पटेल, क्रिस वोक्स, आशुतोष शर्मा, विश्वनाथ प्रताप सिंह, शशांक सिंह, तनय त्यागराजन, प्रिंस चौधरी, रिले रोसौव।

Content Writer

Jasmeet