श्रीलंका-यूएई नहीं, इस देश में हो सकता है IPL!

punjabkesari.in Monday, Jul 06, 2020 - 08:32 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत में कोरोना वायरस धमने का नाम नहीं ले रहा है। ऐसे में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सामने आईपीएल के आयोजन को लेकर सबसे बड़ी चुनौती हैं कि इसे कहां करवाया जाए। श्रीलंका और यूएई के बाद अब आईपीएल की मेजबानी के लिए न्यूजीलैंड का नाम भी जुड़ गया है। हालांकि इस पर आईपीएल को लेकर आखिरी फैसला टी20 विश्व कप के फैसले के बाद ही लिया जाएगा। इससे पहले 2009 में भी आईपीएल भारत के बाहर हुआ था। 

बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न बताने की शर्त पर कहा है कि- हमारी पहली प्राथमिकता तो यही थी कि हम आईपीएल भारत में ही कराएं लेकिन कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए हम दूसरे विकल्पों पर भी विचार करेंगे। यूएई और श्रीलंका के बाद अब न्यूजीलैंड ने भी मेजबानी का प्रस्ताव रखा है। बैठकर के बाद ही इस पर फैसला लिया जाएगा। इस दौरान खिलाड़ियों की सुरक्षा सर्वोपरि है जिससे कोई समझौता नहीं किया जा सकता। 

आईपीएल की मेजबानी की रेस में यूएई सबसे आगे हैं जिसका कारण है कि वहां  स्थिति काबू में है। वहीं आर्थिक तौर पर देखा जाए तो श्रीलंका अच्छा विकल्प है क्योंकि यहां अन्य दो के मुकाबले खर्चा कम होगा। न्यूजीलैंड में भी कोरोना काफी हद तक काबू में है।  इन सारी बातों पर फैसला लेने के लिए आईपीएल की गर्वनिंग काउंसिल को जल्दी ही मीटिंग करनी होगी। 

Sanjeev