नोवाक जोकोविच ने एटीपी फाइनल्स में लगातार नौवीं बार सिटसिपास को हराया

punjabkesari.in Tuesday, Nov 15, 2022 - 12:01 PM (IST)

तूरिन : सर्बिया के टेनिस स्टार नोवाक जोकोविच ने स्टेफानोस सिटसिपास को एटीपी फाइनल्स में लगातार नौवीं बार हराते हुए पहला मैच 6.4, 7.6 से जीता। 21 बार के ग्रैंडस्लैम चैम्पियन जोकोविच ने अस्ताना, कजाखस्तान और पेरिस मास्टर्स में सिटसिपास को हराया था। सिटसिपास पिछले तीन साल से अधिक समय से जोकोविच को हरा नहीं सके हैं। 

इससे पहले आंद्रेइ रूबलेव ने रूस के ही दानिल मेदवेदेव को 6.7, 6.3, 7.6 से हराया। इस मैच के बाद रूबलेन ने यूक्रेन में चल रहे यु्द्ध का जिक्र करते हुए टीवी कैमरों के सामने ‘शांति, शांति, शांति, हमें यही चाहिए' कहा। रूबलेव और मेदवेदेव के साथ रूस और बेलारूस के सभी खिलाड़ी अपने राष्ट्रध्वज के बिना खेल रहे हैं और उनके नाम के साथ देश का नाम भी नहीं लिखा है। 

यूक्रेन पर रूस के हमले के कारण खेलों में दोनों देशों पर काफी प्रतिबंध लगाए गए हैं। रूबलेव ने फरवरी में भी रूस के हमले के बाद टीवी कैमरों के सामने कहा था, ‘हमें युद्ध नहीं चाहिए।' रूस ने हाल ही में यूक्रेन के खेरसन से सेना हटा ली है जिसे पिछले नौ महीने में यूक्रेन की सबसे बड़ी कामयाबी माना जा रहा है। टेलर फ्रिट्ज ने रविवार को रफेल नडाल को और कैस्पर रूड ने फेलिज आगर एलियास्मिे को मात दी थी। 

Content Writer

Sanjeev