ऑस्ट्रेलियाई ओपन से पहले जोकोविच एडीलेड में करेंगे 2023 की शुरुआत

punjabkesari.in Wednesday, Dec 07, 2022 - 03:12 PM (IST)

मेलबर्न : दुनिया के पूर्व नंबर एक टेनिस खिलाड़ी नोवाक जोकोविच साल 2023 में अपने अभियान की शुरुआत एडीलेड में करेंगे। पिछले साल ऑस्ट्रेलियाई ओपन की पूर्व संध्या पर उनका वीजा रद्द कर दिया गया था जबकि वह गत चैंपियन थे। ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने 21 बार के ग्रैंडस्लैम विजेता जोकोविच को वीजा दिया है और एक जनवरी को शुरू हो रहे एडीलेड इंटरनेशनल में खेलने वाले खिलाड़ियों की सूची में उनका नाम है। 

सर्बिया पहली यूनाईटेड कप टीम प्रतियोगिता में भाग नहीं ले रहा है जिससे जोकोविच 16 से 29 जनवरी तक होने वाले ऑस्ट्रेलियाई ओपन से पहले एडीलेड में अभ्यास टूर्नामेंट में खेलने के लिए स्वतंत्र हैं। एडीलेड में पुरुषों के ड्रॉ में उन्हें रूस के दानिल मेदवेदेव और आंद्रे रूबलेव, कनाडा के फेलिक्स ऑगर-एलियासिम और एंडी मरे से चुनौती मिलेगी। आव्रजन मंत्री एंड्रयू जाइल्स ने पिछले महीने पुष्टि की थी कि जोकोविच को जनवरी में ऑस्ट्रेलिया में प्रतिस्पर्धा करने के लिए वीजा दिया गया है। सर्बिया के इस खिलाड़ी को कोविड-19 टीकाकरण के खिलाफ अपने रुख को लेकर पिछले साल जनवरी में निर्वासित होने के बाद तीन साल तक के लिए प्रतिबंधित किया जा सकता था। 

जोकोविच ने रिकॉर्ड 9 बार ऑस्ट्रेलियाई ओपन जीता है। वह पिछली तीन बार यहां खेलते हुए खिताब जीतने में सफल रहे। उनकी अनुपस्थिति में रफेल नडाल ने इस साल खिताब जीता था। जोकोविच ने 2022 के टूर्नामेंट से पहले मेलबर्न पहुंचने से पहले कोविड-19 टीकाकरण नहीं कराया था लेकिन ऑस्ट्रेलिया ने तब से टीका नहीं लगवाने वाले यात्रियों के लिए सख्त नियम हटा दिए हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Related News

Recommended News