नोवाक जोकोविच दाहिने घुटने में चोट के कारण फ्रेंच ओपन से हटे

punjabkesari.in Tuesday, Jun 04, 2024 - 09:41 PM (IST)

पेरिस : नोवाक जोकोविच दाहिने घुटने में चोट के कारण मंगलवार को फ्रेंच ओपन से हट गए, जिससे खिताब के बचाव के मौके के साथ रैंकिंग में शीर्ष स्थान को भी गंवा देंगे। फ्रेंच ओपन के आयोजकों ने बताया कि ‘जोकोविच के दाहिने घुटने के ‘मीडियल मेनिस्कस' में चोट है। इस चोट की गंभीरता का पता एमआरआई जांच के दौरान चला।

 

Novak Djokovic, Withdraws, French Open, Knee injury, Tennis news, sports, नोवाक जोकोविच, नाम वापस, फ्रेंच ओपन, घुटने की चोट, टेनिस समाचार, खेल

 

जोकोविच को यह चोट विश्व रैंकिंग में 23वें स्थान के खिलाड़ी फ्रांसिस्को सेरुंडोलो के खिलाफ चौथे दौर में साढ़े चार घंटे से अधिक समय तक चले मैच के दौरान लगी थी। 24 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन को बुधवार को क्वार्टर फाइनल में दो बार के फ्रेंच ओपन उपविजेता कैस्पर रुड से मुकाबला करना था। रूड को अब वॉकओवर मिल गया है और सेमीफाइनल में उनका सामना रैंकिंग में चौथे स्थान पर काबिज अलेक्जेंडर ज्वेरेव या 11वें स्थान के खिलाड़ी एलेक्स डी मिनौर से होगा।

 

जोकोविच को पिछले कुछ समय से घुटने की चोट के कारण परेशानी हो रही है। सेरुंडोलो के खिलाफ मैच के दौरान घुटने की दर्द के कारण उन्होंने मेडिकल टाइमआउट लिया था। वह अपने प्रशिक्षक से इलाज के बाद खेल में वापस लौटे। सैंतिस साल के जोकोविच ने सोमवार शाम कहा था कि मुझे नहीं पता कि कल क्या होगा - या कल के बाद, क्या मैं कोर्ट पर उतर पाऊंगा और खेल पाऊंगा या नहीं। उन्होंने कहा कि आप जानते हैं, मुझे ऐसी ही आशा है। चलो देखते हैं क्या होता हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet