नोवाक जोकोविच ने इंडियन वेल्स से अपना नाम वापस लिया

punjabkesari.in Monday, Mar 06, 2023 - 03:19 PM (IST)

लॉस एंजेलिस : सर्बिया के दिग्गज खिलाड़ी और 22 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन नोवाक जोकोविच ने अमेरिका में होने वाले इंडियन वेल्स मास्टर्स 2023 से अपना नाम वापस ले लिया है। आयोजकों ने रविवार देर रात इसकी पुष्टि करते हुए अंदेशा दिया कि जोकोविच को कोरोनावायरस का टीका लगवाये बिना अमेरिका में प्रवेश के लिये मंजूरी नहीं मिली। आयोजकों ने एक बयान में कहा, ‘‘विश्व के शीर्ष खिलाड़ी नोवाक जोकोविच ने 2023 बीएनबी परिबास ओपन से नाम वापस ले लिया है। उनकी जगह निकोलोज़ वसिलाशविली फील्ड पर उतरेंगे।'' 

उल्लेखनीय है कि जोकोविच ने छह मार्च से इंडियन वेल्स और 19 मार्च से मियामी में होने वाले आयोजनों में खेलने की विशेष अनुमति के लिये पिछले महीने अमेरिकी सरकार के पास आवेदन किया था। अमेरिका में फिलहाल कोविड टीका लगवाए बिना प्रवेश प्रतिबंधित है। इस नीति की वजह से जोकोविच पिछले साल इंडियन वेल्स, मियामी ओपन और अमेरिकी ओपन में भी हिस्सा नहीं ले सके थे। 

फ्लोरिडा के सीनेटर रिक स्कॉट और माकर रुबियो ने गत शुक्रवार को अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन को पत्र लिखकर जोकोविच को छूट देने का आग्रह किया। इंडियन वेल्स टूर्नामेंट के निदेशक टॉमी हास, अमेरिकी टेनिस संघ और अमेरिकी ओपन को भी उम्मीद थी ताकि सर्बियाई दिग्गज को कोविड वैक्सीन लगवाये बिना अमेरिका में प्रवेश की उम्मीद दी जायेगी। जोकोविच ने फिलहाल इस पर कोई बयान जारी नहीं किया है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Rahul Singh

Recommended News

Related News