अब उनका चेहरा देखकर बात समझ जाती हूं- मंधाना से बॉन्डिंग पर बोलीं शैफाली वर्मां

punjabkesari.in Friday, Oct 04, 2024 - 04:26 PM (IST)

दुबई : भारत की सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा ने कहा कि उनका अपनी जोड़ीदार स्मृति मंधाना से इतना जबर्दस्त तालमेल है कि दोनों बल्लेबाजी के दौरान एक दूसरे के चेहरे के भाव देखकर मन की बात पढ़ लेते हैं। पिछले कुछ वर्ष में भारतीय महिला क्रिकेट टीम के अच्छे प्रदर्शन के पीछे उसके सलामी बल्लेबाजों की सफलता भी है। शेफाली ने कहा कि उन्हें पता है कि टीम के लिए उनका योगदान कितना महत्वपूर्ण है।


शेफाली ने मंधाना के साथ तालमेल के सवाल पर कहा कि मैं पिछले 2-3 साल से मंधाना के साथ पारी की शुरूआत कर रही हूं और अब हम बल्लेबाजी के दौरान चेहरे के भाव से ही एक दूसरे के मन की बात पढ़ लेते हैं। हमें एक दूसरे की ताकत और कमजोरियां पता हैं और हम एक दूसरे को सकारात्मकता देते हैं। उन्होंने कहा कि हमें पता है कि टीम के लिए हम दोनों कितने अहम है खासकर पावरप्ले के दौरान। इसीलिए हम अपने लिए, टीम के लिए और देश के लिए अच्छे प्रदर्शन का प्रयास करते हैं।


शेफाली ने कहा कि स्मृति दी की टाइमिंग कमाल की है और उन्हें पारी के सूत्रधार की भूमिका निभाना आता है। मुझे उनकी यही बात बहुत पसंद है। उन्होंने कहा कि विश्व कप जीतना कप्तान हरमनप्रीत कौर का सपना है। उन्होंने कहा कि हरमनप्रीत दी खेल को लेकर काफी जुनूनी है। विश्व कप जीतना उनका सपना रहा है और मैं उम्मीद करती हूं कि उनका यह सपना सच हो जाए। वह महान खिलाड़ी और शानदार कप्तान है जो हमें प्रेरित करती है।

 


दोनों देशों की टीमें

भारत: हरमनप्रीत कौर (कप्तान), स्मृति मंधाना, शैफाली वर्मा, दीप्ति शर्मा, जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष, यास्तिका भाटिया (फिटनेस के अधीन), पूजा वस्त्राकर, अरुंधति रेड्डी, रेणुका सिंह ठाकुर, दयालन हेमलता, आशा शोभना, राधा यादव। श्रेयंका पाटिल (फिटनेस के अधीन), सजना सजीवन।
ट्रैवलिंग रिजर्व: उमा छेत्री (विकेटकीपर), तनुजा कंवेर, साइमा ठाकोर।
गैर-यात्रा रिजर्व: राघवी बिस्ट, प्रिया मिश्रा

न्यूजीलैंड : सोफी डिवाइन (कप्तान), सुजी बेट्स, ईडन कार्सन, इजी गेज, मैडी ग्रीन, ब्रुक हॉलिडे, फ्रैन जोनास, लेह कास्पेरेक, मेली केर, जेस केर, रोज़मेरी मायर, मौली पेनफोल्ड, जॉर्जिया प्लिमर, हन्ना रोवे, ली ताहुहु। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News