घर पहुंचे अर्शदीप सिंह, बोले- अब कुछ दिन मां के हाथ की बनी रोटी खाना चाहूंगा

punjabkesari.in Saturday, Jul 06, 2024 - 10:31 PM (IST)

चंडीगढ़ : भारत के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह का यहां अपने गृहनगर में नायक की तरह स्वागत किया गया जहां प्रशंसकों और परिवार के सदस्यों ने उन्हें माला पहनाई, जुलूस निकाला और भांगड़ा किया। अर्शदीप ने हाल में टी20 विश्व कप में भारत की खिताबी जीत में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उन्होंने 17 विकेट लिए और अफगानिस्तान के तेज गेंदबाज फजलहक फारूकी के साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजों की सूची में शीर्ष पर रहे।

अर्शदीप ने खुली गाड़ी में यात्रा करते हुए बताया कि मैं सभी प्रारूपों में खेलना चाहता हूं, लेकिन फिलहाल मैं सिर्फ इस पल का आनंद लेना चाहता हूं और अपने परिवार के साथ समय बिताना चाहता हूं। अर्शदीप ने कहा कि मैं बहुत खुश हूं। मुझे इतना प्यार देने के लिए मैं सभी का शुक्रिया अदा करता हूं। अर्शदीप के मुंबई से चंडीगढ़ पहुंचने पर स्वागत करते हुए उनके प्रशंसकों ने टीम इंडिया की जर्सी पहनी और तिरंगा लहराया।

 

View this post on Instagram

A post shared by Punjab kesari Sports (@punjabkesari.sports)

बता दें कि शनिवार को बारबाडोस के ब्रिजटाउन में हुए रोमांचक फाइनल में कप्तान रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम ने दक्षिण अफ्रीका पर सात रन से रोमांचक जीत हासिल की। टीम इंडिया ने यह ट्रॉफी बिना कोई मुकाबला गंवाए जीती। भारत ने 2007 में पहली बार टी20 विश्व कप महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में जीता था। अब 17 साल के इंतजार के बाद रोहित शर्मा टीम इंडिया को खिताब दिलाने में सफल रहे हैं।  

टीम इंडिया विश्व कप जीतने के बाद भी कुछ दिन बारबाडोस में रही क्योंकि तूफान बेरिल के बढ़ते खतरे के कारण वह वापस नहीं आ पा रहे थे। अंततः एक चार्टर्ड विमान से उन्हें नई दिल्ली लाया गया। इस दौरान भारतीय खिलाड़ियों का प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने नाश्ते पर भव्य स्वागत किया। यह जश्न प्रधानमंत्री के आधिकारिक आवास 7, लोक कल्याण मार्ग पर नाश्ते के दौरान मनाया गया।

जैसे-जैसे दिन चढ़ता गया, मुंबई शहर में प्रशंसकों का प्यार और समर्थन बढ़ता गया। टीम के स्वागत के लिए मरीन ड्राइव पर भारी भीड़ जमा हो गई और जब वे अपनी विजय परेड की महिमा का आनंद लेते हुए खुली बस में वानखेड़े स्टेडियम की ओर बढ़े तो उनका उत्साहवर्धन किया।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jasmeet

Related News