नवदीप सैनी अब टेस्‍ट सीरीज में न्‍यूजीलैंड पर हल्‍ला बोलने के लिए तैयार, जानें कैसे

2/17/2020 3:49:45 PM

वेलिंगटन: तेज गेंदबाज नवदीप सैनी (Navdeep Saini) ने कहा कि भारत का प्रतिनिधित्व करना उनके लिए जीवन बदलने वाला लम्हा था और न्यूजीलैंड के खिलाफ दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला के लिए पहली बार टेस्ट टीम में जगह मिलने के बाद वह शीर्ष स्तर पर खेलने के सपने को जारी रखना चाहेंगे। 

नवदीप सैनी के लिए सबसे खास लम्हा 

PunjabKesari, Navdeep Saini, Mohammed Shami
अब तक सीमित ओवरों के अंतरराष्ट्रीय मैचों में 18 विकेट चटकाने वाले सैनी ने बीसीसीआई.टीवी (BCCI TV) पर डाले गए वीडियो में सीनियर तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) से कहा, ‘मैं जिस भी स्तर पर पहुंच पाया हूं उससे मैं खुश हूं। इस स्तर पर पहुंचना सभी का सपना होता है। यह मेरा भी सपना था जो अब पूरा हो गया है। मैं इसे आगे बढ़ाना चाहता हूं।' उन्होंने कहा, ‘जब मुझे भारतीय टीम में चुना गया तो यह मेरे लिए सपना साकार होने की तरह था। मैंने स्थानीय स्तर पर खेलना शुरू किया और फिर रणजी तक पहुंचा। वहां से मैं भारतीय टीम का हिस्सा बना, यह मेरे लिए जीवन बदलने वाला लम्हा रहा।' 

नवदीप सैनी का युवा क्रिकेटर के लिए योगदान 

पिछले साल वेस्टइंडीज के खिलाफ टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में पदार्पण करने वाले सैनी से जब यह पूछा गया कि वह उभरते हुए खिलाड़ियों की मदद कैसे कर रहे हैं जो उन्होंने कहा, ‘मैं अकादमी में सभी उभरते हुए खिलाड़ियों की मदद करता हूं। मैं कुछ बच्चों के लिए क्रिकेट का सामान, जूते या वित्तीय सहायता की है। मैंने देखा है कि युवा क्रिकेटर के लिए ये सभी चीजें कितनी महत्वपूर्ण होती है।' भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला टेस्ट यहां 21 फरवरी से खेला जाएगा।


neel

Related News