नीलामी में किसी ने नहीं खरीदा, अब IPL 2021 के शेष सत्र में खेलेगा ये ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज

punjabkesari.in Friday, Aug 20, 2021 - 12:00 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज नाथन एलिस को हाल ही में बांग्लादेश के खिलाफ अपना टी20 इंटरेनशनल क्रिकेट में पदार्पण करने का मौका मिला और इस मौके को उन्होंने हैट्रिक लेकर इसे यादगार बना दिया। इसके अलावा उन्हें आगामी आईसीसी टी20 विश्व कप 2021 के लिए टीम में एक आरक्षित खिलाड़ी के रूप में रखा गया है। अब एलिस को आईपीएल की एक अज्ञात टीम ने यूएई में होने वाले शेष सत्र के लिए चुना है जो 19 सितंबर से शुरू होने वाला है। दिलचस्प बात यह है कि एक टीम ने उन्हें अंतिम रूप देने से पहले तीन अलग-अलग फ्रेंचाइजियों द्वारा उन्हें टीम में रखने की बात चल रही थी। 

तेज गेंदबाज के अंतिम आईपीएल सौदे को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) द्वारा स्वीकृति दी जाएगी और फिर एलिस दुनिया भर में चल रही सर्वश्रेष्ठ फ्रैंचाइजी टी20 लीग में से एक में खेलने के पात्र होंगे। अगर 26 वर्षीय आईपीएल में प्रभावित करना जारी रखता है तो ऑस्ट्रेलिया भी उन्हें मुख्य टीम में शामिल कर सकता है। दिलचस्प बात यह है कि एलीस इस साल की शुरुआत में आईपीएल की नीलामी में अनसोल्ड रहे थे। 

उनके लिए एक मौका तब आया जब भारत में कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के कारण आईपीएल का 14 वां संस्करण स्थगित हो गया। आठ फ्रेंचाइजी टीमों को अंतिम रूप देने के लिए बेताब हैं। एलिस उन खिलाड़ियों में से एक है जो प्रतिस्थापन खिलाड़ी के रूप में दूसरे चरण में नजर आएंगे। 

एलिस ने पहली बार होबार्ट हरिकेंस के लिए खेलते हुए बिग बैश लीग (बीबीएल) में अपनी छाप छोड़ी थी। एलिस ने 2019 में  कहा था कि यदि आप अच्छी तरह से प्रशिक्षण लेते हैं और अच्छा खेलते हैं तो आपको मौका मिलेगा। यह मेरे लिए काफी था। ऑस्ट्रेलिया के मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने कड़ी मेहनत करने में एलिस की प्रतिबद्धता और धैर्य की सराहना की। बेली ने कहा कि यह दृढ़ता और कारण के प्रति प्रतिबद्धता की एक महान कहानी है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sanjeev

Recommended News

Related News