IPL मैचों पर सट्टा लगाना चाहती थी नर्स, खिलाड़ी से दोस्ती कर मांगी गोपनीय जानकारी

punjabkesari.in Tuesday, Jan 05, 2021 - 11:25 AM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : कोरोना वायरस के कारण इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का 13वां सीजन यूनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) में खाली स्टेडियमों में खेला गया था। इस दौरान दिल्ली की एक नर्स ने एक खिलाड़ी से सोशल मीडिया के जरिए टीम की अंदरूनी जानकारियां मांगी थी। जानकारी के मुताबिक उक्त नर्स ने आईपीएल मैच पर सट्टा लगाने के इरादे से ऐसा किया था। 

एक न्यूज रिपोर्ट के मुताबिक नर्स ने आईपीएल मैचों पर सट्टा लगाने के लिए खिलाड़ी से सोशल मीडिया के जरिए सम्पर्क किया था। जिस खिलाड़ी जानकारी मांगी गई थी वह भारत के लिए खेल चुका था ऐसे में उक्त क्रिकेटर ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) की एंटी करप्शन यूनिट (एसीयू) को इस बारे में सारी जानकारी दे दी थी। 

सोशल मीडिया के जरिए हुई थी मुलाकात 

क्रिकेटर की मानें तो ये मामला 30 सितंबर का है और उक्त नर्स साउथ दिल्ली के किसी अस्पताल में काम करती है। गौर हो कि आईपीएल का 13वां सीजन 19 सितंबर से 10 नवम्बर तक खेला गया था। रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि क्रिकेटर और नर्स करीब 3 साल पहले सोशल मीडिया के जरिए सम्पर्क में आए थे। नर्स ने खुद को क्रिकेटर का फैन बताया था और कहा था कि वह दिल्ली के एक प्राइवेट हॉस्पिटल में डॉक्टर है। क्रिकेटर हाल में उसके संपर्क में था और कोविड-19 महामारी के संक्रमण से बचने के लिए उससे सलाह ले रहा था। 

सट्टा लगाने के लिए जानना चाहती थी प्लेइंग इलेवन 

बीसीसीआई के सूत्रों के हवाले से रिपोर्ट में कहा गया है कि खिलाड़ी ने कहा कि वह वह नहीं जानता कि वह कहां रहती है या फिर कहां काम करती है। ऑनलाइन बातचीत के दौरान उसने सट्टा लगाने की बात कही थी और टीम की प्लेइंग XI जानना चाहती है। क्रिकेटर ने कहा, उसने नर्स को चेतावनी दी कि वह पुलिस को इस बारे में बता देगा जिसके बाद नर्स ने कहा कि वह सभी मैसेज डिलीट कर देगी और इस बारे में किसी को नहीं बताएगी। 

यह मामला अब खत्म हो चुका : अजीत सिंह 

बीसीसीआई की एसीयू चीफ अजीत सिंह ने इस मामले की पुष्टि करते हुए कहा कि यह मामला अब खत्म हो चुका है। उन्होंने कहा, खिलाड़ी ने हमें आईपीएल के दौरान ही बता दिया था, हमने इसकी जांच की और यह मामला अब खत्म हो चुका है। उन्होंने  कहा, हमने इस मामले की अच्छी तरह जांच की, अभियुक्त खिलाड़ी को जानती थी। जब खिलाड़ी ने मामला बताया, तो हमने सारी डिटेल्स लीं, हमने उसके बाद उसे फोन भी किया लेकिन हमें उससे कुछ नहीं मिला। यह मामला खत्म हो चुका है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sanjeev

Recommended News

Related News