कोहली के आक्रामक रवैये की न्यूजीलैंड के महान ऑलराउंडर ने की तारीफ, कही ये बात

punjabkesari.in Tuesday, May 25, 2021 - 06:13 PM (IST)

स्पोर्ट्स डेस्क : भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली मैदान पर काफी आक्रामक दिखाई देते हैं। न्यूजीलैंड के महान ऑलराउंडर रिचर्ड हेडली ने कोहली के आक्रामक दृष्टिकोण पर कहा कि वह एक गर्वित व्यक्ति और एक भावुक क्रिकेटर हैं। हैडली ने कहा कि कोहली जब भी मैदान पर उतरते हैं तो उन पर काफी दबाव होता है लेकिन सफल होने की उनकी प्रबल इच्छा ने निश्चित रूप से वर्षों से उनकी मदद की है। 

हैडली ने बताया कि विभिन्न खिलाड़ी खेल में उच्चतम स्तर पर सफल होने के लिए अलग-अलग तरीके खोजते हैं और वह खिलाड़ियों को बीच में खुद को व्यक्त करते हुए देखना पसंद करते हैं। हेडली ने कहा, मैं विराट को बहुत ही भावुक और प्रतिस्पर्धी क्रिकेटर के रूप में देखता हूं जिसमें खुद और टीम के सफल होने की प्रबल इच्छा है। यह देखने में खुशी होती है कि वह एक गर्वित व्यक्ति और एक विश्व स्तरीय खिलाड़ी है। उस पर जीतने का दबाव और भारी उम्मीदें हैं। लाखों लोग उसे मानते हैं जो उस पर बहुत दबाव डालता है। 

उन्होंने कहा, उच्चतम स्तर पर सभी खेल प्रतिस्पर्धा के बारे में हैं। यह मैच जीतने और अपने प्रतिद्वंद्वी पर लाभ हासिल करने के तरीके को ढूंढना है। उन्होंने कहा, हमेशा एक अच्छी लाइन होगी कि क्या किसी खिलाड़ी या टीम से गेममैनशिप बहुत दूर जाती है। मुझे किसी भी खिलाड़ी को वास्तविक उपस्थिति में विपक्ष के प्रति खुद को व्यक्त करना बहुत पसंद है, यह डराने का एक रूप है जो परेशान कर सकता है। 

विराट कोहली 18 जून से साउथेम्प्टन में शुरू होने वाले विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में केन विलियमसन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड से भिड़ेंगे। हैडली ने कहा कि दोनों टीमों के गेंदबाज इंग्लैंड की परिस्थितियों का लुत्फ उठाएंगे, लेकिन विजेता का चयन करने से परहेज करते हुए कहा कि यह बहुत करीब है। विशेष रूप से, न्यूजीलैंड ने पिछले साल 2 टेस्ट मैचों की श्रृंखला में भारत को घर में हरा दिया था। हालांकि ऑस्ट्रेलिया में ऑस्ट्रेलिया को हराकर और घर में इंग्लैंड को पछाड़कर कोहली की टीम फाइनल में पहुंच गए हैं। 

टेस्ट चैंपियनशिप एक बार का खेल है। हां, यह एक फाइनल है लेकिन मुझे नहीं लगता कि कोई भी टीम इसके बारे में बहुत ज्यादा हैरान होगी। यह एक तटस्थ मैदान है जिसमें कोई घरेलू लाभ नहीं है। दोनों टीमें निरंतरता के कारण फाइनल में लड़ने की हकदार हैं। 

उन्होंने कहा, यह सब इस बात पर निर्भर करता है कि कौन सबसे तेजी से अंग्रेजी परिस्थितियों के अनुकूल ढलता है। मौसम भी अपनी भूमिका निभा सकता है और अगर यह ठंडा रहता है, तो यह न्यूजीलैंड के पक्ष में हो सकता है। ड्यूक गेंद दोनों टीम के तेज गेंदबाजों, विशेष रूप से वास्तविक स्विंग गेंदबाजों के अनुरूप होगी और कीवी टीम उस विभाग में साउथी, बोल्ट और जैमीसन के साथ अच्छा कर रही है। अगर गेंद पिच के चारों ओर घूमती है, तो दोनों टीमों के बल्लेबाजों को चुनौती देगी। 

Content Writer

Sanjeev